PM मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में NCP प्रमुख शरद पवार ने बुलाई विपक्षी दलों की बड़ी बैठक

2024 के लोक सभा चुनावों के लिए विपक्षी पार्टियाँ अभी से ही रणनीति बनाने में लग गयी है. जानकारी के लिए बता दें कि जहाँ एक तरफ एनसीपी प्रमुख शरद पवार बीते कुछ दिनों से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात कर 2024 के चुनावों की तैयारी में जुट गए है और मिल कर योजना बना रहे है. वही दूसरी तरफ दोनों की लगातार मुलाकातों को लेकर और भी कई सियासी मायने निकाले जा रहे है.

वही दूसरी तरफ बता दें कि कल शरद पवार और प्रशांत किशोर की दिल्ली में सीक्रेट मीटिंग हुई थी. जिसके बाद अब दिल्ली में एक बार फिर से बड़ी राजनीतिक बैठक होने जा रही है और ये बैठक एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के साथ होगी और इसमें टीएमसी के उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा भी शामिल होंगे. इतना ही नहीं इस बैठक में मोदी विरोधी मोर्चे को जोड़ कर भी देखा जा रहा है.

जाहिर है कि 2024 के चुनावों के लिए सभी विपक्षी दल मोदी विरोधी मोर्चा खोलते हुए गठबंधन कर सकते है. इसके अलावा पता हो कि सोनिया गांधी ने भी केंद्र सरकार को घेरने के लिए 24 जून को एक अहम बैठक बुलाई है. हालाँकि आज होने वाली बैठक में मोदी विरोधी मोर्चे का चेहरा कौन होगा, इसे लेकर भी चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही पता हो कि एनसीपी पहले ही साफ कर चुकी है कि पार्टी सुप्रीमो शरद पवार विपक्ष को एकजुट करने पर काम कर रहे हैं. ताकि 2024 के चुनाव में बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी को हरा सके और केंद्र में वापस अपनी जगह बना सके.