कीचड भरी सड़क की शिकायत करने पर भड़क गए SDM, शिकायतकर्ता को दे दी धमकी ‘जेल भेज देंगे, तुम्हारी सब हेकड़ी निकाल देंगे’

बिहार के किशनगंज में सफाई व्यवस्था की शिकायत किये जाने पर SDM द्वारा शिकायतकर्ता के साथ बदसलूकी और गाली-गलौज का मामला प्रकाश में आया है. सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमे SDM साहब बेहद भद्दी और गाली-गलौज वाली भाषा का प्रयोग कर शिकायतकर्ता को धमका रहे हैं. SDM का नाम है एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी. गया के पूर्व सांसद हरि मांझी ने भी ये ऑडियो ट्विटर पर शेयर कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जाँच की माँग की है.

इस ऑडियो में SDM साहब काफी भड़के हुए नज़र आ रहे हैं और इसकी वजह ये है कि शिकायतकर्ता ने उनसे कीचड़ भरे रोड की शिकायत की थी जिसमे फिसल कर अक्सर स्थानीय लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं. ऑडियो में SDM साहब गुस्से भरे लहजे में शिकायतकर्ता से कहते हैं, ‘बोलने की तमीज तुमको नहीं है। रोड साफ कराना मेरा काम है कि नगर परिषद का काम है?‘ उसके आगे SDM साहब की भाषा और भद्दी होती जाती है. शिकायतकर्ता को धमकाते हुए कहते हैं, ‘उठा कर पटक देंगे. जेल भेज देंगे. तुम्हारी सब हेकड़ी निकाल देंगे. सा** कमर तोड़ देंगे तुम्हारी.’ इस ऑडियो में SDM साहब गन्दी गन्दी गालियों का इस्तेमाल भी करते हैं जिसे हम यहाँ लिख भी नहीं सकते. पूरा ऑडियो नीचे है जिसे गया के पूर्व सांसद हरि मांझी ने शेयर किया है. आप सुन सकते हैं.

शिकायतकर्ता विशाल चौधरी ने ऑपइंडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘हमारे इलाके में बहुत गंदगी फैली हुई थी. सड़क किनारे नाले का कचड़ा निकाला गया था. बारिश हुई तो हर जगह कीचड़ था. चूँकि आने-जाने का रास्ता भी यही है तो एक बार लड़की भी साइकिल के साथ इसमें गिर चुकी थी और कुछ महिलाएँ भी आते-जाते फँस गईं थीं. ऐसे में मैंने शिकायत की. नगर परिषद में कॉल किया. वॉर्ड कमीश्नर को कॉल किया. लेकिन कहीं से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला. फिर मैंने एसडीएम सर को कॉल किया. उन्होंने कहा कि ये मेरा काम नहीं है. नगर परिषद को कॉल करो. हम बोले कि जब नगर पालिका कॉल नहीं उठा रही सर, तो हम एसडीएम के पास जाएँगे. एसडीएमस नहीं सुनेगा तो हम डीएम के पास जाएँगे. ये तो जाहिर सी बात है.’