बंगाल में TMC की जीत के बाद ममता बनर्जी ने अभिषेक बनर्जी को दी बड़ी जिम्मेदारी, जानिए

बंगाल में विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी की पार्टी ने ज़बरदस्त प्रदर्शन करके पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बना ली है. ममता बनर्जी ने तीसरी बार सत्ता हासिल करके मुख्यमंत्री पदभार ग्रहण कर लिया है लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गयी.

जानकारी के लिए बता दें नंदीग्राम में TMC छोड़कर भाजपा में गए शुभेंदु अधिकारी ने ऐलान से ममता बनर्जी को चुनाव हराया. वहीं अब ममता बनर्जी ने अपनी पारंपरिक सीट से उपचुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. सत्ता में आने के बाद ममता बनर्जी ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को बड़ी जिम्मेदारी दी है.

दरअसल पश्चिम बंगाल में TMC की बंपर जीत के बाद अभिषेक बनर्जी को प्रमोट कर दिया है. ममता बनर्जी ने उन्हें पार्टी का महासचिव बना दिया है. वहीं अभिषेक की जगह तृणमूल यूथ कांग्रेस की जिम्मेदारी पार्टी नेता और एक्टर सायोनी घोष को दी गई है.

ग़ौरतलब है कि ममता बनर्जी की अगुवाई में शनिवार को मीटिंग हुई जिसमें ये ऐलान किया गया. ममता बनर्जी ने कुनाल घोष को पार्टी के राज्य इकाई का महासचिव बनाया गया है. ममता बनर्जी ने अपने भतीजे की मेहनत का इनाम दे दिया है. अभिषेक ने विधानसभा चुनाव में जमकर मेहनत की थी और वो उनके करीबी भी माने जाते हैं. अब उनका पार्टी में क़द बढ़ गया है.