मुकुल रॉय की TMC में वापसी को लेकर ममता के करीबी सांसद सौगत रॉय ने दिए बड़े संकेत, जानिए क्या कहा

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी के बाद भी सियासी हलचल मची हुई है. चुनावी नतीजे आने के बाद भाजपा तो अपनी पार्टी के विधायकों को X श्रेणी की सुरक्षा देने का ऐलान कर चुकी है ताकि नेताओं को किसी बात का ड़र नही रहे.

जानकारी के लिए बता दें पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले TMC के कई दिग्गज नेताओं ने भाजपा का दामन थामा था. अब राज्य में फिर से ममता बनर्जी की वापसी हुई तो फिर से कई नेता TMC में जाने की सोच रहे हैं.

दरअसल पिछले कुछ दिनों से इस बात की चर्चा काफ़ी तेज हो गयी है कि कई नेता TMC में वापसी करना चाह रहे हैं. इसी बीच TMC के सांसद सौगत राय ने मुकुल रॉय को लेकर बड़ा संकेत दिया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात के साफ़ संकेत दिए हैं कि मुकुल रॉय TMC में वापसी कर सकते हैं.

ग़ौरतलब है कि सौग़त राय ने कहा है कि ‘ऐसे बहुत से लोग हैं, जो अभिषेक बनर्जी के संपर्क में हैं और वापस आना चाहते हैं। मुझे लगता है कि ऐसे लोगों ने पार्टी के साथ जरूरत के वक्त पर विश्वासघात किया था.’ उन्होंने कहा है आख़िरी फ़ैसला दीदी ही लेंगी. ऐसे लोगों को दो कैटेगिरी में बांटा जाएगा जो वापस आना चाहते हैं. जोकि सॉफ़्टलाइनर और हार्डलाइनर. उन्होंने बताया कि सॉफ़्टलाइनर वो हैं जिन्होंने पार्टी तो छोड़ी लेकिन ममता दीदी के बारे में कुछ ग़लत नही बोला और उनका अपमान नही किया. हार्डलाइनर वो हैं जिन्होंने पार्टी छोड़ने के बाद ममता दीदी के बारे में बयानबाज़ी की. उन्होंने कहा शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा में जाने के बाद दीदी के बारे में काफ़ी कुछ कहा वहीं मुकुल रॉय ने उनके बारे में कभी खुलकर कोई बात नही की. उनके इस बयान से साफ़ होता है कि आने वाले दिनों में मुकुल रॉय TMC में वापसी कर सकते हैं.