Today Gold and Silver Price : आज सोने और चांदी ने मारी चमक, जानें कितने बढ़े दाम

सोने और चांदी की कीमत

सोने और चांदी की कीमत

नई दिल्ली। देश में महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी के लिए राहत की कोई खबर सामने नहीं आ रही है। सोने और चांदी के दामों में जहां गिरावट जारी थी वो अब खत्म हो गई है। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में मजबूती के चलते भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी 21 जून 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में तेजी दर्ज की गई है। वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी आज बढ़ोतरी हुई है। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,027 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 66,584 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोना-चांदी के दाम में आज मामूली तेजी दर्ज की गई।

आज किस रेट पर मिल रहा सोना

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव (Today Gold Price in Delhi) में 250 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई। राजधानी दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 46,277 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज बढ़कर 1,782 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

आज की चांदी की कीमत

चांदी की कीमत में भी आज तेजी का रुख रहा। दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोमवार को चांदी के दाम (Today Silver Price in Delhi) 258 रुपये की मामूली तेजी के बाद 66,842 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी के दाम में मामूली तेजी दर्ज हुई और ये 26.05 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।