Today Petrol-Diesel Price : तेल कंपनियों ने जारी किए नए रेट, इस शहर में पेट्रोल 106 रुपये के पार, जानें आज के दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमत

Petrol-Diesel Price: देश पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने आम आदमी की परेशानियों को और भी बढ़ा दिया है। कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे लोगों को अब महंगाई की मार का खतरा ज्यादा बड़ा लग रहा है। हालांकि डोमेस्टिक मार्केट में सरकारी ऑयल मार्केटिंगकंपनियों (Oil marketing companies) ने आज पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा नहीं किया। कल देश की राजधानी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जैसे सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए थे। 2 मई से अब तक 22 बार पेट्रोल-डीजलके दाम बढ़ाए जा चुके हैं। इन दिनों में पेट्रोल 6.34 रुपये प्रतिलीटर डीजल 5.69 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। इस साल अब तक पेट्रोल करीब 13 फीसदी महंगा हो गया है।

इन शहरों में तेल 100 के पार

दुनिया में कच्चे तेल का तीसरा सबसे बड़ा ग्राहक भारत मौजूदा समय में कोरोना वायरस की दूसरीलहर से जूझ रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई, भोपाल, में पेट्रोल ने शतक बना दिया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के अनूपपुर, राजस्थान के श्रीगंगानगर और मध्य प्रदेश के Nagarabandh में पेट्रोल के दाम 106 रुपये प्रति लीटर पार हो गए हैं।

जानें आज के रेट

दिल्ली में आज 10 जून को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे। यहां पेट्रोल के दाम 95.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.47 रुपये प्रति लीटर हैं। मुंबई में पेट्रोल 101.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.85 रुपये प्रति लीटर हैं। कोलकाता में पेट्रोल के दाम 95.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.32 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। पेट्रोल के दाम 96.94 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 91.15 रुपये प्रति लीटर हैं।