भारत ने UN में उठा जम्मू में ड्रोन की साजिश का मुद्दा, कही ये बात

संयुक्त राष्ट्र की अहम बैठक शुरू हो चुकी है जिसमें भारत ने आतंकी गतिविधियों में ड्रोन के इस्तेमाल को लेकर चिंता जताई है साथ ही इस मुद्दें पर अपनी आवाज भी बुलंद की है. दरअसल पता हो कि बीते रविवार को जम्मू  स्थिति एयरफोर्स स्टेशन को ड्रोन के जरिए निशाना बनाया गया था और उस दौरान घटना स्थल पर दो धमाके हुए जिसमें दो लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद से ही सियासी हलचल शुरू हो गयी है. वही घटना को देखते हुए भारत ने UN बैठक में इस मुद्दे को उठाया है.

बता दें कि बैठक में शामिल हुए गृहमंत्रालय के विशेष सचिव वीएसके कौमुदी ने मामले पर कहा कि आतंकी हमले के लिए ड्रोन का हथियार की तरह इस्तेमाल पर सभी देशों को ध्यान देने की जरूरत है. साथ ही उन्होंने कहा कि आज भर्ती, कट्टरपंथ, आतंकी प्रचार के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया, आतंकवाद को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए पेमेंट के नए तरीकों और क्राउडफंडिंग प्रोग्राम और उभरती हुई तकनीक का आतंक के लिए हो रहे दुरुपयोग सबसे गंभीर खतरा बनकर उभरे हैं.’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘सस्ता विकल्प और आसानी से उपलब्ध होने के कारण खुफिया जानकारी जुटाने, हथियार/विस्फोटक पहुंचाने और लक्षित हमले जैसे गलत कामों के लिए हो रहा इन प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल दुनियाभर की सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती बन गया है.’ जाहिर है कि जबसे पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक की है उसके बाद से ही आतंकियों की परेशानी बढ़ गयी है. जिसके साथ ही अब उन्की बौखलाहट साफ़ तौर पर देखने को मिल रही है.