UP चुनाव: 2017 में जिस समीकरण के साथ सत्ता में आई थी बीजेपी, उसी समीकरण को साधने में जुटे बीजेपी के शीर्ष नेता

UP विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. जानकारी के लिए बता दें कि UP में अहले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव होने है. जिसके लिए सभी दल अभी से ही अपनी राजनीतिक रणनीतियां बनाने में लगे हुए है. वही दूसरी तरफ बीजेपी भी प्रदेश में चुनावों को लेकर काफी सक्रिय हो गयी है. बता दें कि जहाँ एक तरफ CM योगी दिल्ली दौरे पर है और पार्टी अलाकमानों से मुलाकात कर रहे है. वही दूसरी तरफ इस मुलाकातों के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे है.

हालाँकि इस बीच बता दें कि बीजेपी 2017 के चुनाव में जिस समीकरण के दम पर 15 साल सियासी वनवास को खत्म सत्ता में लौटी थी. उसी समीकरण को मजबूत करते हुए बीजेपी एक बार फिर से आगामी चुनावों के लिए सक्रिय हो गयी है. बता दें कि बीजेपी पिछले कई दिनों से लगातार बैठके कर रही है. बता दें कि UP में सियासी हलचल काफी तेज़ हो रखी है.

हालाँकि ये तो अब 2022 के चुनाव में पता चलेगा कि बीजेपी जिस समीकरण के दम कर अपनी हुंकार भर रही है उसका कितना असर चुनावों में देखने को मिलता है. साथ ही नेतृत्व को लेकर चल रही हलचल किस और मुडती है ये भी देखने लायक होगा. बता दें कि UP के चुनाव पर सबकी निगाहे टिकी हुई है और इसी वजह से अब UP की राजनीति किस और पलटती है ये देखना काफी दिलचस्प होगा.