मिशन UP 2022: ओवैसी-राजभर गठबंधन ने तय किया 5 सीएम का चुनावी फ़ॉर्मूला , देखिये पूरी रिपोर्ट

उत्तरप्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी सियासी दलों ने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि UP में बीजेपी के खिलाफ जहाँ एक तरफ सभी दल अपनी अपनी रणनीतियों को बनाने में लगे हुए है. वही दूसरी तरफ अब बीजेपी का मुकाबला करने के लिए एक नया गठबंधन किया जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि ओमप्रकाश राजभर और असदुद्दीन ओवैसी समेत 10 दलों ने गठबंधन को खड़ा किया है जिसे नाम दिया है भागीदारी संकल्प मोर्चा. इतना ही नहीं बीजेपी के खिलाफ इस मोर्चे में सीएम और डिप्टी सीएम कितने और कौन होंगे यह तय कर लिया गया है. बता दें कि सुभासपा के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के अनुसार  पांच साल में पांच सीएम बनेंगे.  जिनमें मुसलमान से लेकर राजभर- चौहान- कुशवाहा और पटेल समाज के नेता होंगे.

साथ ही साथ हर साल चार डिप्टी सीएम भी बनाये जायेंगे. जिसके हिसाब से 5 साल में करीब 20 डिप्टी सीएम बनेंगे. गौरतलब है कि अभी चुनाव में थोडा समय है और किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला भी जनता करेगी लेकिन फ़िलहाल के लिए CM और डिप्टी CM का फ़ॉर्मूला तय हो गया है. जाहिर है कि यूपी विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ा जाना है. जिसके लिए सभी दल अपनी तैयारियों में जुट गए है.