UP बिहार के यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे ने दी बड़ी राहत, इस दिन से चलने लगेंगी 70 % ट्रेने

देश में भले ही कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आना शुरू हो गयी है. लेकिन अभी तक कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ है और इसी वजह से सरकार की परेशानी अभी भी बनी हुई है. हालाँकि लोगो को राहत देते हुए कई जिलों में लॉकडाउन में सरकारें छूट भी दे रही है. वही कोरोना का असर भारतीय रेलवे पर भी देखने को मिला है. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के खतरे के चलते रेलवे ने कई रूट की ट्रेनों को भी कैंसिल कर दिया था.

जिसके बाद अब रेलवे ने घर आये प्रवासियों को लिए बड़ी राहत दी है. जानकारी के लिए बता दें कि गोरखपुर से चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस, गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस, गोरखपुर-मैलानी और गोरखपुर ऐशबाग स्पेशल एक्सप्रेस समेत पूर्वोतर रेलवे के अलग-अलग रुटों के करीब 24 स्पेशल ट्रेनों को कोरोना की वजह से कैंसिल किया गया था. जिसके बाद अब इन स्पेशल ट्रेनों को फिर से चलाया जा रहा है.

वही पूर्वोंत्तर रेलवे के एक अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे ने 15 जून से 70 फीसद निरस्त ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरू कर दी है. हालाँकि इन ट्रेनों के संचालन को लेकर मंथन अभी जारी है और अगले सप्ताह तक ट्रेनों की घोषणा भी हो सकती है. जाहिर है कि कोरोना के चलते कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था तो कुछ ट्रेनों के फेरों में कमी कमी दी थी. जिसके बाद अब स्थिति जिस तरह सुधर रही है रेलवे भी धीरे धीरे ट्रेनों को पुनः शुरू करने की तैयारी में है.