UP वालों को मिली बड़ी राहत, इन चार जिलो को छोड़ कर पूरे प्रदेश से हटा कोरोना कर्फ्यू

देश में कोरोना का कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है. जिस वजह से सरकार की चिंता बनी ही हुई है. वही दूसरी ओर हर दिन आते लाखो मामले और परेशानी बढ़ा रहे है. हालाँकि कुछ राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आई है लेकिन अभी तक पूरी तरह कोरोना का खतरा टला नहीं है.

वही UP में भी कोरोना का खतरा अभी तक पूरी तरह से कम नहीं हुआ है. हालाँकि UP के कुछ जिलों में योगी सरकार ने लॉकडाउन में छूट दी है. जानकारी के लिए बता दें कि योगी सरकार ने UP के चार जिलों को छोड़ कर बाकी पूरे प्रदेश में लगे कर्फ्यू को हटा दिया है. बता दें कि इन चार जिलों में मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर और गोरखपुर शामिल हैं. जहाँ पर कर्फ्यू नहीं हटाया गया है क्योंकि यहां 600 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं.

जाहिर है कि जहाँ जहाँ पर 600 से अधिक कोरोना संक्रमित मामले है वहां पर छूट कम दी जा रही है. वही यूपी के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी, हेल्थ, अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़कर 97.6 फीसदी हो गया है. इसीलिए कोरोना के एक्टिव केस घटकर 19,438 हो गए हैं. वही दूसरी तरफ एसीएस इन्फॉर्मेशन नवनीत सहगल ने रविवार को  जानकारी देते हुए बताया कि यूपी से कोरोना कर्फ्यू को हटाया गया है. उन्होंने कहा कि लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर और सहारनपुर में कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. यहां कोरोना के मामले 600 से कम होने का इंतजार किया जा रहा है.