UP वालों के लिए भारतीय रेलवे ने दी खास सौगात, रेलमंत्री पीयूष गोयल में ट्वीट कर दी जानकारी

देश में भले ही कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आना शुरू हो गयी है. लेकिन अभी तक कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ है और इसी वजह से सरकार की परेशानी अभी भी बनी हुई है. हालाँकि लोगो को राहत देते हुए कई जिलों में लॉकडाउन में सरकारें छूट भी दे रही है. वही कोरोना का असर भारतीय रेलवे पर भी देखने को मिला है. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के खतरे के चलते रेलवे ने कई रूट की ट्रेनों को भी कैंसिल कर दिया था.

जिसके बाद अब जैसे जैसे राज्य सरकारें देश में अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू करती जा रही है. वैसे ही अब भारतीय रेलवे ने भी एक बड़ा कदम उठाया है. जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय रेलवे ने UP वालों को एक बड़ी खुशखबरी दी है. जिसकी जानकारी रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दी है. बता दें कि  कानपुर-नई दिल्ली,लखनऊ-आगरा और प्रयागराज-आनंदविहार के बीच ट्रेन सेवाएं शुरू की जा रही है. इसके अलावा बता दें कि कानपुर-नई दिल्ली के बीच ट्रेन 7 जून से सप्ताह में 4 दिन चलेगी. जबकि लखनऊ-आगरा रेल सेवा 7 जून से सप्ताह में पांच दिन चलेगी.

इसके साथ ही प्रयागराज-आनंद विहार के बीच ट्रेन 11 जून से साप्ताहिक चलेगी. इसके अलावा बता दें कि रेलमंत्री पीयूष गोयल ने लोगो से अपील करते हुए कहा है कि यात्रा के दौरान कोरोना नियमों का पालन करना होगा. जाहिर है कि देश में कोरोना के बढ़ते कहर के कारण से रेलवे ने भी कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया था.