World Music Day 2021: सुनिए गाने जो हिट थे और हिट रहेंगे, हिंदी सिनेमा के कुछ ओल्ड इज गोल्ड नग़में

World Music Day 2021: सुनिए गाने जो हिट थे और हिट रहेंगे, हिंदी सिनेमा के कुछ ओल्ड इज गोल्ड नग़में

World Music Day 2021: सुनिए गाने जो हिट थे और हिट रहेंगे, हिंदी सिनेमा के कुछ ओल्ड इज गोल्ड नग़में

पूरी दुनियां आज यानी की 21 जून को वर्ल्ड म्यूजिक डे (World Music Day 2021) सेलीब्रेट कर रही है। संगीत एक ऐसी थैरेपी है जिससे आप एक अलग ही दुनिया में खो जाते है। संगीत जिसे सुनकर आप का मूड रिफ्रेश हो जाता है। तो आज हम इस म्यूजिक डे के मौके पर आपके लिए लेकर आये है कुछ ऐसे गाने जो हिट थे और हमेशा हिट रहेंगे। वक्त चाहे कितना भी बदल जाये लेकिन लोग इन गानो को सुनने से कभी इंकार नहीं कर पायेंगे।

1. उड़े जब जब ज़ुल्फे तेरी (Ude Jab Jab Zulfein Teri)- इस गाने को लिया गया है फिल्म 'नया दौर' से। ये फिल्म आजादी के दस साल बाद 1957 में आयी थी। यह गाना वेटेरन एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और एक्ट्रेस वैजयंतीमाला (Vaijayantimala) पर फिल्माया गया है। गाने में दिखाया गया है कि पुराने जमाने में प्रेमी कैसे एक-दूसरे से मिलने के लिए बुलाते थे।

2. ये चांद सा रोशन चेहरा (Ye Chand Sa Roshan Chehra)- यह गाना हम आपके लिए फिल्म 'कश्मीर की कली' से लाए है। इस गाने में फेमस एक्टर शमी कपूर (Shammi Kapoor) की मस्तियों को एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore)  के साथ देखा जा सकता है। गाने में मोहम्मद रफी (Mohammad Rafi) की शानदार आवाज को सुना जा सकता है।


3. अभी न जाओ छोड़ कर (Abhi Na Jao Chod Kar)- गाना 'अभी न जाओ छोड़ कर' फिल्म 'हम दोनो' से लिया गया है। इस गाने में सुपरस्टार देव आनंद (Dev Anand)और एक्ट्रेस साधना (Sadhana) को देखा जा सकता है। गाने को मोहम्मद रफी और आशा भोसले (Asha Bhosale) की मेलोडियस आवाज ने और खूबसूरत बनाया है।

4. मेरे सपनो की रानी (Mere Sapno Ki Rani) - इस गाने को सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर पर फिल्माया गया है। गाने मे वर्ल्ड फेमस किशोर कुमार (Kishore Kumar) की आवाज और एस डी बरमन (S D Barman) के मधुर संगीत को सुना जा सकता है।

5. तुम अगर साथ देने का वादा करो (Tum Agar Sath Dene Ka Wada Karo)- इस गाने को वेटेरन एक्टर सुनील दत्त (Sunil Dutt) और एक्ट्रेस विम्मी (Vimmi) की फिल्म 'हमराज' से लिया गया है। गाने में महेंद्र कुमार (Mahendra Kumar) की ठहराव भरी आवाज को सुना जा सकता है।

6. प्यार दिवाना होता है (Pyaar Deewana Hota Hai) - इस गाने को सुपरस्टार राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्म 'कटी पतंग' से लिया गया है। गाने में हिंदी सिनेमा के एवरग्रीन सिंगर किशोर कुमार की आवाज है और म्यूजिक आर डी बरमन (R D Barman) ने दिया है।

7. शोखियों में घोला जाए (Shokhiyon Mein Ghola Jaye)- इस गाने को लिया गया है सुपरहिट फिल्म 'प्रेम पुजारी' से। गानो को सुपरस्टार देव आनंद और वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) पर फिल्माया गया है। गाने में लता मंगेश्कर (Lata Mangeshkar) और किशोर कुमार की सुरीली आवाज को सुना जा सकता है।

8. मैने तेरे लिए ही (Maine Tere Liye Hi) - 'मैने तेरे लिए ही सात रंग के सपने चुने' इस गाने को लिया गया है राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सुपरहिट फिल्म 'आनंद' से। गाने को मशहूर सिंगर मुकेश (Mukesh) ने गाया है।