Yamaha ने पेश की पहली आधुनिक तकनीक वाली FZ x बाइक, 149CC इंजन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जानें कीमत

यामाहा एफ जेड एक्स बाइक 

यामाहा एफ जेड एक्स बाइक 

नई दिल्ली। जापानी दुपहिया वाहन कंपनी याम्हा (Yamaha) ने भारत में अपनी पहली आधुनिक तकनीक वाली मोटरसाइकिल एफजेड-एक्स (Yamaha Fz x को पेश किया, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,16,800 रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने अपने स्कूटर मॉडल फासिनो-125 (Fascino-125) के एक नए हाइब्रिड संस्करण (Hybrid Model) का भी अनावरण किया क्योंकि कंपनी 'युवा भारतीय ग्राहकों की बढ़ती जरुरतों को पूरा करने के लिए तकनीकी रूप से उन्नत उत्पाद' लाने की ओर ध्यान दे रही है।

एयर कूल्ड के साथ 4-स्ट्रोक इंजन

एफजेड-एक्स मॉडल एक एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, 149सीसी इंजन द्वारा संचालित है, जिसमें 7,250 आरपीएम पर 12.4 पीएस की चरम शक्ति है। यामहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन मोटोफुमी शितारा ने कहा कि हम भारतीय दोपहिया दर्शकों को अपने सर्वश्रेष्ठ उत्पादों की पेशकश के लिए प्रतिबद्ध हैं और एफजेड-एक्स उस दिशा में बढ़ाया गया कदम है। एफजेड-एक्स दो प्रारूप में उपलब्ध है - बिना ब्लूटूथ वाले प्रारूप की कीमत 1,16,800 रुपये है और ब्लूटूथ के साथ वाले प्रारूप की कीमत 1,19,800 रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली) पर टैग की गईं है।

डिजाइन

यामाहा FZ-X एक रेट्रो-रोडस्टर स्टाइल वाली बाइक है। इस बाइक को तीन रंग विकल्प- मैटेलिक ब्लू, मैट कॉपर और मैट ब्लैक में लाया गया है। यामाहा FZ-X में टीयरड्राप स्टाइल का फ्यूल टैंक लगाया गया है। फ्यूल टैंक के लुक को बेहतर बनाने के लिए बीच में ब्लैक मेटल स्ट्रिप दिया गया है। रेट्रो रोडस्टर डिजाइन के चलते टैंक पर फेयरिंग नहीं दी गई है।