1 मिनट में 93 एयरोप्लेन टेल पहचान लेती है ये 6 साल की बच्ची, इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्डस के ऑफिशियल ट्टिटर हैंडलव से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक आरना नाम की बच्ची ने वो करके दिखाया है जो अच्छे से अच्छे लोग  नहीं कर पाए हैं.दरअसल हरियाणा के पंचकूला में रहने वाली एक साल की बच्ची आरना गुप्ता  ने अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज किया है.

ये वर्ल्ड रिकॉर्ड उन्होंने 1 मिनट में 93 एयरोप्लेन टेल पहचानकर बनाया है. आरना कहती है कि उनकी मां ने एयरोप्लेन टेल पहचानने में उनकी मदद की थी. इसीलिए वे अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी मां के नाम करना चाहती हैं,जिन्होंने एयरोप्लेन टेल से संबंधित जानकारी देकर उनका उत्साह बढाया है, अराना के वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करने पर सोशल मीडिया पर खूब सराहना हो रही है.

खबर के अनुसार 20 अगस्त 2020 में भी ये एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया था,इन्होने दुनिया भर के मशहूर 120 महान हस्तियों को 92 सेकंड में पहचानकर रिकॉर्ड दर्ज किया था. इतना ही नहीं आरना के बारे में कहा जाता है कि ये अरने स्कूल में भी बहुत बार अव्वल आ चुकी है. 

आरना की मां का नाम है जिन्होंने अपनी बेटी के इस टैलेंट के बारे में तब समझा था जब वे केवल 2 साल की थी. नेहा का कहना है कि मुझे बहुत सी बातों से लगा था कि आरना की मेमोरी बहुत तेज है,अगर उसका साथ दिया जाए तो ये कुछ बड़ा कर सकती है. मैं आरना को रिकॉर्ड्स बनाने के लिए हमेशा प्रोत्साहित करती रहूंगी.