अपने कर्मचारियों व परिजनों के बाद अब मुफ्त में 10 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगवाएगी Reliance, आप भी ले सकते हैं इसका लाभ

रिलायंस कोरोना वैक्सीन

रिलायंस कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली। बाजार पूंजीकरण के लिहाज से देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) सरकार के साथ मिलकर आम लोगों को मुफ्त में कोरोना के 10 लाख टीके लगवाएगी। इससे पहले कंपनी ने अपने कर्मचारियों (Staff) और उनके परिजनों को कोविड के 10 लाख टीके (Corona Vaccine) लगवाये हैं। कंपनी ने जिन लोगों को टीके लगवाये हैं, उनमें RIL की सहयोगी तथा भागीदार इकाइयों के कर्मचारी भी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार कंपनी द्वारा अब आम लोगों को 10 लाख टीके लगाए जाने की तैयारी की जा रही है।

केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से निजी कंपनियों को अपने कर्मचारियों के लिये टीकाकरण (Vaccination) की व्यवस्था की छूट के बाद Reliance Industries की परामार्थ कार्यों से जुड़ी Reliance Foundation ने अप्रैल में टीकाकरण शुरू किया। सूत्र के अनुसार 'मिशन वैक्सीन सुरक्षा' के तहत टीके की 10 लाख खुराकें लगायी जा चुकी हैं। कंपनी के 98 फीसदी कर्मचारियों को वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लग चुकी है।

पिछले महीने कंपनी की सालाना आम बैठक (AGM) में Reliance Foundation की चेयरपर्सन नीता एम अंबानी (Neeta Ambani) ने आम लोगों के लिए वैक्सीनेशन करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि इस मिशन को राष्ट्रव्यापी आधार पर लागू करना एक बहुत बड़ा काम है, लेकिन यह हमारा धर्म है, हर भारतीय के लिए हमारा कर्तव्य और सुरक्षा का हमारा वादा है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि एक साथ, हम कर सकते हैं और हम इससे बाहर आएंगे।

कंपनी ने टीकाकरण के लिए देश भर में 171 सेंटर स्थापित किए

Reliance ने वैक्सीनेशन के लिए देश भर में 171 सेंटर स्थापित किए हैं। Reliance Foundation अब NGO के जरिए 10 लाख अतिरिक्त खुराक लगाएगी। ये टीके संयंत्र के पास के लोगों को और आम जनता को लगाये जाएंगे।