पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह में आ’तंकी ह’मला, एक कैप्टन समेत 12 जवान मा’रे गए, कई लापता

भारत में आ’तंकवा’द को बढ़ावा देने वाला और कई खूंखार आ’तंकि’यों को पनाह देने वाला पाकिस्तान एक बार फिर खुद आ’तंकवा’द का शिकार हुआ है. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना पर आ’तंकी ह’मला हुआ है जिसमे एक कैप्टन सहित पाक सेना के 12 जवान मा’रे गए. कैप्टन का नाम अब्दुल बासित था. 15 जवान घा’यल भी हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आ’तंकि’यों ने कुछ जवानों को बंधक भी बना लिया है. इस ह’मले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को जिम्मेदार माना जा रहा है. 

बताया जा रहा है कि ये ह’मला उस वक़्त हुआ जब पाक सेना की तरफ से खुर्रम इलाके में आ’तंकि’यों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था. इस ऑपरेशन को कैप्टन अब्दुल बासित खान लीड कर रहे थे. तभी आ’तंकि’यों ने सेना की टुकड़ी पर ह’मला कर दिया. कई सैनिकों को बंदी बना कर ले गए.

पाकिस्तान की सीमा अफगानिस्तान से लगती है जहां इन दिनों अमेरिकी सेना की वापसी के बाद तालिबान फिर सक्रिय हो गया है और उसने अफगानिस्तान पर कब्जा करना शुरू कर दिया है. पिछले दिनों तालिबान ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि वो तालिबान पर अपनी बात थोपने या हुकूमत चलाने की कोशिश न करे. तालिबान ने पाकिस्तान को अफगानिस्तान में हस्तक्षेप करने को लेकर आगाह किया था.