हरियाणा कांग्रेस में मची कलह, हुड्डा समर्थक 19 विधायकों ने की ये मांग

पंजाब और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के अन्दर अभी तक मसला सुलझा भी नहीं है. अब एक और राज्य में कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ने जा रही है. दरअसल इस वक्त कांग्रेस पार्टी अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. जहाँ एक तरफ पार्टी के अन्दर कलह शांत होने का नाम नहीं ले रही है. वही हर चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जोरदार झटका भी लग रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि कलह के बीच अब हरियाणा में भी कांग्रेस की मुसीबते बढ़ गयी है. दरअसल हरियाणा कांग्रेस में भूपेंन्द्र सिंह हुड्डा के कई समर्थक विधायकों ने प्रभारी विवेक बंसल से मिल कर कुमारी सैलजा को हटा कर हुड्डा को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग की है. जिस वजह से अब हरियाणा में भी सियासी संग्रा’म छिड़ गया है. और जमकर खेमेबाजी देखने को मिल रही है. जाहिर है कि एक तरफ पंजाब कांग्रेस में कलह शांत नहीं हो रही है वही अब हरियाणा में भी भूचाल आ गया है.

इसके अलावा बता दें कि  बादली से विधायक कुलदीपक वत्स ने कहा कि हमने अपने दिल की बात बता दी है और भूपेंन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में चुनाव होना चाहिए.  दीपेन्द्र हुड्डा भी हमारे नेता हैं और पार्टी में कोई लड़ा’ई नहीं है. पता हो कि हरियाणा में कांग्रेस के 31 विधायक हैं. लेकिन इनमें से प्रभारी विवेक बंसल से मिलने के लिए 23 ने वक्त मांगा था. लेकिन 19 विधायक ही दिल्ली पहुंचे थे और अपनी मांग की थी. जाहिर है कि अब कांग्रेस आलाकमान इस पर क्या फैसला लेता है और ये मुद्दा भी कब तक सुलझ पाटा है.