गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल का मालिक गिरफ्तार,200 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज की धोखाधड़ी का लगा आरोप

गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत बैंक धोेखाधड़ी मामले में आरोपी पाए गए हैं जिसके कारण प्रवर्तन निदेशालय ने इनको गिफ्तार कर लिया है. दरअसल राज सिंह गहलोत पर 200 करोड़ रुपए के बैंक कर्ज की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. उन्होंने रिहायशी जमीम पर मॉल का निर्माण कराया है जिसके कारण आज उन्हें दिल्ली ईडी कोर्ट पर  रिमांड के लिए पेश किया जाना है.

खबरे के अनुसार ईडी ने इससे पहले भी बैंक फर्जीवाडा मामले में एंबिएंस ग्रुप के 7 ठिकानों पर छापा मारा था. इलके साथ ही ईडी ने शुक्रवार के दिन गहलोत के आवास परिसर सहित दिल्ली में 7 जगह से छापे मारे हैं. इन सभी जगहों पर एंबिएंस ग्रुप की अन्य कंपनियों के कार्यालय परिसर अन्य कंपनी अधिकारियों के ठिकाने भी शामिल किए गए हैं.

जानकारी देते हुए बता दें कि राज सिंह गहलोत के साथ साथ उनके सहयोगी व रिश्तेदार और उनके कार्यालय परिसर के अलावा हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड व एंबिएंस ग्रुप की अन्य कंपनियों के कार्यालय की भी तलाथी ली थी. इस तलाशी के दौरान 16 लाख रुपए नकद और 24 लाख रुपए के बराबार विदेशी मुद्राएं भी बरामद हुई है. इतना ही नहीं ईडी के द्वारा ली गई तलाशी में कुछ संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं और साथ ही कुछ डिजिटल सबूत भी बरामद हुए हैं.