संजय राउत का बड़ा बयान, ‘विपक्ष के पास कोई चेहरा ही नहीं जो 2024 में मोदी को हरा सके’

एक तरफ जहाँ चुनावी रणनीतिकार 2024 की तैयारियों के लिए विपक्षी नेताओं के साथ मुलाकातें कर रणनीतियां बनाने में जुटे हैं वही दूसरी तरफ शिवसेना नेता संजय राउत ने पीएम मोदी को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जो कांग्रेस को तो बिलकुल ही पसंद नहीं आएगा. हालाँकि ये पहली बार नहीं है जब शिवसेना की तरफ से ऐसा बयान आया हो. भाजपा के साथ रिश्ते टूट जाने के बाद भी शिवसेना नेता खासकर संजय राउत ऐसे बयान देते रहे हैं. एक बार फिर उन्होंने दोहराया है कि पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए विपक्ष के पास कोई नेता नहीं है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जब तक विपक्ष के पास कोई चेहरा नहीं आता तब तक उनका कोई चांस नहीं है.

संजय राउत ने ये बयान ऐसे वक़्त में दिया है जब बंगाल फतह करने के बाद ममता बनर्जी दिल्ली कूच की तैयारियां कर रही हैं. शरद पवार एक भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिसमे कांग्रेस शामिल नहीं है, और महा विकास अघाड़ी सरकार में सहयोगी की भूमिका निभा रही कांग्रेस 2024 में राहुल गाँधी को पीएम बनाने के सपने फिर देख रही है. हालंकि संजय राउत ने विपक्षी उम्मीदवार के लिए शरद पवार की वकालत की. उन्होंने कहा 2024 में बिना किसी बड़े चेहरे के नरेंद्र मोदी को हराना मुश्किल होगा, शरद पवार इसके लिए सही विकल्प हैं.

राहुल गाँधी को लेकर संजय राउत ने कहा कि राहुल गाँधी एक बड़े कांग्रेस नेता हैं लेकिन उनसे भी बड़े नेता अभी मौजूद हैं. कांग्रेस में अभी तक पूर्णकालिक अध्यक्ष न चुन पाने पर तंज कसते हुए संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस में भी लीडरशिप को लेकर संकट है, इसीलिए अभी तक पार्टी प्रेसिडेंट नहीं चुन पाए हैं.