20 रुपये के नोट से कमाएं लाखों रुपये, बस यहां भेजना होगा फोटो और बन जाएंगे लखपति

20 रूपये के नोट से बनें लखपति

20 रूपये के नोट से बनें लखपति

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी ने जो हालात पैदा कर दिए हैं उससे उभर पाना हर किसी के लिए मुश्किल साबित हो रहा है। इस घातक बीमारी से जान का तो नुकसान हुआ ही है साथ ही कारोबारियों के सामने भी कई तरह की चुनौतियां खड़ी कर दी हैं। सभी उद्योग धंधे ठंडे पड़े हैं जिसकी वजह से लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में उन लोगों की मौज है जो पुराने सिक्कों और नोटों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं। आज कल कई ऐसी (Online Site's) ऑनलाइन साइट्स हैं जो पुराने सिक्कों और नोटों (Currency) की नीलामी कर रही हैं। इन सिक्कों और नोटों के बदले आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। अगर आपने भी सिक्के और नोट इकट्ठे कर रखें तो यह खबर आपके लिए बहुत मायने रखती है। अगर आपके पास पुराने नोटों का कलेक्शन है तो फटाफट उसे ऑनलाइन नीलामी के लिए डाल दीजिए। इसके लिए आपके पास 1, 2, 10, 100, 200, 500, 2000 के नोट में सिर्फ एक खासियत होना जरूरी है।

इन नोटों के बदले मिल रहे लाखों रुपये

अगर आपके पास नोट का कलेक्शन है और उसमें 786 नंबर की सीरीज वाला कोई भी करेंसी नोट (Currency Note) है तो फिर आप ई-बे वेबसाइट (Ebay Website) पर जाकर और वहां अपने इस खास नोट के अच्छे खासे दाम वसूल सकते हैं। दरअसल Indian Currency के रेयर नोटों की बोली ई-बे पर लगती है। ई-बे हमेशा नोटों की बोली लगाता रहता है।

कौन ले सकता है नीलामी में भाग

ऑनलाइन आयोजित इस बोली में कोई भी आम आदमी भाग ले सकता है। पहले भी 786 डिजिट वाले नोट की बोली में 3 लाख रुपये तक लोगों को मिले हैं तो आप इससे ज्‍यादा रकम कमा सकते हैं। बड़ी संख्‍या में लोग 786 को शुभ और भाग्‍यशाली अंक मानते हैं। ऐसे में हो सकता है कि कोई बोली लगाने वाला आपको मुंह मांगी रकम दे दे।

घर बैठे ऐसे बैचें नोट

ऑनलाइन नीलामी में आपको 786 डिजिट वाले इस खास नोट को बेचने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे E-bay और Click India जैसी कई वेबसाइट्स हैं, जो ऐसे खास नोटों को ढूंढकर नीलामी कराती रहती हैं। क्लिक इंडिया साइट पर Whatsapp पर सीधे बेचने का लिंक भी दिया गया है।