उत्तराखंड के बाद अब इस राज्य के सीएम दे सकते हैं 26 जुलाई इस्तीफा

हाल ही में कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड के पूर्व  सीएम तीरथ सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा दिया था,जिसके बाद पुष्कर सिंह धामी ने नए सीएम पद की शपथ ली थी.अब एक औऱ बड़ी खबर सामने आ रही है कि कर्नाटक के सीएम बी.एस. येदियुरप्पा भी जल्द ही अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले हैं.

येदियुरप्पा को 26 जुलाई को सीएम पद पर बैठे हुए 2 साल होने वाले हैं.खबर के अनुसार  25 जुलाई के बाद भाजपा आलाकमान द्वारा किए गए किसी भी फैसले को स्वीकार करने के लिए तैयार हो गए हैं. बी.एस. येदियुरप्पा का कहना है कि मैं अपने समर्थकों से निवेदन करता हूं मेरी पार्टी के केंद्रीय नेताओं द्वारा लिए गए किसी भी फैसले का विरोध न करें. 

येदियुरप्पा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति मेरा पूरा प्रेम और विश्वास है. मुझे 25 जुलाई को जो भी निर्णन मिलेगा में उसके आधार पर अपना नया कार्य संभालने को तैयार हूं.

बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि इतना तो सभी जानते होंगे कि हमारी पार्टी में 75 से अधिक लोगों को कोई पद नहीं दिया जाता है,लेकिन मेरे पार्टी के नेताओं ने मेरी काम की सराहना करते हुए मुझे 78 पार के बाद भी सीएम पद दिया. हमारी सरकार के 26 जुलाई को 2 साल पूरे होने वाले हैं इसके लिए हमने एक विशेष कार्यक्रम भी रख हैं. उस कार्यक्रम के बाद में में  ‘केंद्रीय नेता मुझे जो निर्देश देंगे उसका में पालन करूंगा.

सीएम ने आगे कहा कि में संतो का आर्शीवाद कभी नहीं भूल सकता हूं. क्योंकि कोई भी मुख्यमंत्री कभी भी इस तरह का दावा नहीं कर सकता था कि जब उन्होंने मेरे इस्तीफे की खबर सुनी तो वे एक समूह में आए और उन्होंने मुझे आर्शीवाद दिया जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता हूं.

बता दें कि दक्षिण भारत से बीजेपी के ये पहले मुख्मंत्री थे जिन्होंने  जुलाई 2019 में कांग्रेस-JDS गठबंधन से पदभार संभालने के बाद से इनके दो साल पूरे होने वाले हैं बताया जा रहा है कि उन्हें.भाजपा के भीतर से असंतोष का सामना करना पड़ रहा है.