हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी : दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर इस दिन से भर सकेंगे उड़ान

दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 2

दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 2

नई दिल्ली। घरेलू हवाई यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 2 (Delhi Airport Terminal 2) से उड़ानों का परिचालन इस महीने की 22 तारीख से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। देश की विमानन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने यह जानकारी दी। बता दें कि जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Corona Virus Second Wave) के बीच यात्रियों की संख्या में गिरावट के कारण 18 मई को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर उड़ानों का संचालन बंद कर दिया गया था। सभी ऑपरेशंस को टर्मिनल 3 पर स्थानांतरित कर दिया गया था।

इंडिगो ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि Flight Number 6E2000 - 6E2999 22 जुलाई, 2021 से टर्मिनल 2, पहुंचेगी और प्रस्थान करेगी। परेशानी मुक्त यात्रा के लिए एयरपोर्ट के लिए रवाना होने से पहले कृपया अपनी फ्लाइट की संख्या और Terminal की जांच करें।

धीरे-धीरे सभी राज्यों में शुरू हो रहा परिचालन

बता दें कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप कम होता जा रहा है। लगभग सभी राज्यों में नए संक्रमितों की संख्या में गिरावट के साथ एक्टिव केसों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में लगभग सभी जगह उड़ानों का परिचालन शुरू होता जा रहा है। ऐसे में धीरे-धीरे इस बीमारी से हालात सामान्य होते जा रहे हैं। सरकार (Maharashtra Government) ने कहा है कि घरेलू उड़ान के जिन यात्रियों (Passengers) को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उन्हें नकारात्मक आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट (Negative RT-PCR Test Report) देने की जरूरत नहीं होगी।