बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद संसद में चल रही है कर्नाटक के नये सीएम की चर्चा, 3 नाम आए सामने

कर्नाटक में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपनी सीएम की कुर्सी से इस्तीफा दे दिया है. येदियुरप्पा ने अपनी सरकार के दो साल पूरे होने के कार्यक्रम में रिपोर्ट कार्ड पेश करते भावुक भाषण देते हुए  अपने इस्तीफे का एलान किया.येदियुप्पा ने ऐलान करते हुए ये भी कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है और हम सभी को काफी मेहनत करनी हैं.

येदियुप्पा अपने पद से इस्तीफा देते समय काफी भावुक दिख रहे थे उन्होंने अपने रुंधे हुए गले से दुखी होकर कहा कि मुझे खुशी है कि 75 साल से अधिक होने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह , (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मुझे दो साल मुख्यमंत्री के रूप में काम करने का अवसर दिया.इसी के साथ संसद भवन में जेपी नड्डा-अमित शाह की बैठक में नए कर्नाटक के सीएम के नाम की चर्चा जोरो से चल रही है.

इस समय चारों ओर यहीं चर्चा चल रही है कि अब अगला मुख्यमंत्री कौन बनने वाला है सबकी नजर इसी पर टिकी हुई है .खबरों के अनुसार अब सीएम की रेस में तीन नाम सबसे आगे है. सीएम की लिस्ट में सबसे पहला नाम बसवराज बोम्मई का सामने आ रहा है जो कि लिंगायत समुदाय से संबंध रखते हैं. जानकारी देते हुए बता दें कि बसवराज बोम्मई वर्तमान में वे कर्नाटक सरकार में गृह मंत्री है और साथ ही  संसदीय कार्य मंत्री और कानून मंत्री भी हैं. इसके अलावा जो दूसरा नाम सामने आया है वो है  विश्वेश्वरा हेगड़े कगेरी का है, जो कि एक ब्राह्मण हैं. ये वर्तमान में कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष पद पर है. 

इसके अलावा तीसरा नाम जो सुनने में आ रहा है वो है केंद्रीय कोयला खनन मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्रलाद जोशी का है. सूत्रों के मुताबिक भाजपा जल्द ही कर्नाटक में पर्यवेक्षण भेजने वाली है बता दें कि नए मुख्यमंत्री के शपथ लेने तक बीएस येदियुरप्पा कार्यवाहक सीएम बने रहेंगे।