मोदी कैबिनेट का विस्तार आज शाम 6 बजे, संभावित मंत्रियों का पीएम आवास पर लगा जमावड़ा

आज मोदी कैबिनेट का विस्तार होना है. शाम 6 बजे नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जायगी. संभावित मंत्रियों के नाम अब साफ़ होने लगे हैं. क्योंकि शपथ ग्रहण समारोह से पहले संभावित मंत्रियों का पीएम आवास पर जमावड़ा लगा है. आज होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में कुछ मंत्रियों का प्रमोशन भी होगा. मंत्रिमंडल विस्तार में जिन नामों की सबसे ज्यादा चर्चा है उनमे कांग्रेस से भाजपा में आये ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल, नयी दिल्ली से भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, यूपी में भाजपा की सहयोगी अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल, महाराष्ट्र से कद्दावर नेता नारायण राणे, लोजपा सांसद पशुपतिउ पारस का नाम शामिल है. ये सभी नेता पीएम आवास पहुँच चुके हैं.

भावी मंत्रियों के अलावा वर्तमान में मोदी कैबिनेट में अहम मंत्रालयों में तैनात नेता भी पीएम मोदी के आवास पर पहुंचे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह भी पीएम आवास पर मौजूद हैं. इनके अलावा बीजेपी चीफ जेपी नड्डा भी पीएम आवास पर मौजूद हैं. संभावना जताई जा रही है कि 17 से 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई जायेगी. मौजूदा समय में कई मंत्री ऐसे भी हैं जिनके पास मंत्रालयों का अतिरिक्त प्रभार है, उनसे ये अतिरिक्त प्रभार लिए भी जा सकते हैं और नए मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

इस बार मंत्रिमंडल विस्तार में जेडीयू को भी भागीदारी मिलने की पूरी उम्मीद है. अटकलें लगे जा रही है कि 2 से 4 मंत्री जेडीयू कोटे से बनाये जा सकते हैं.