योगी सरकार का बड़ा दावा, साढ़े चार साल में 6.65 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी, सपा-बसपा के लिए कही ये बात

UP मे जैसे जैसे चुनावों का समय नजदीक आता जा रहा है. वैसे ही वहां की सियास्य्त में हलचल भी शुरू हो गयी है. जहाँ सभी दल सत्ता में वापसी के लिए अपनी रणनीति बना रहे है. वही बीजेपी ने एक बड़ा दावा दिया है. दरअसल UP में CM योगी की सरकार को साढ़े चार साल का समय हो गया है और इस दौरान सरकार ने एक बड़ा दावा पेश किया है.

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार के आंकड़ों के अनुसार साढ़े चार साल में योगी सरकार ने प्रदेश में 6.65 लाख से अधिक लोगो को सरकारी नौकरी दी है. साथ ही सरकार ने ये भी दावा किया है कि उन्होंने बसपा और सपा सरकार से ज्यादा नौकरियां दीं.  इसके अलावा योगी सरकार की तरफ से कहा गया है कि अभी दिसम्बर में ओर भी नौकरियां दी जाएँगी.

इसके साथ ही सरकार की तरफ से बताया गया है कि अभी तक सबसे ज्यादा पुलिस में 143000 भर्तियां हुईं. इसके बाद बेसिक शिक्षा में 126000 भर्तियां हुईं और दिसम्बर तक कम से कम 75000 और युवाओं को नौकरी मिलेगी. जाहिर है कि योगी सरकार की तरफ से ये दावा ऐसे वक्त पर किया गया है जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा  को घेरने की कोशिश में जुटे हैं. गौरतलब है कि अगले साल चुनाव होने है और विपक्ष इसी वजह से लगातार योगी सरकार को किसी न किसी मुद्दे पर घेरने का प्रयास कर रहा है. वही अब योगी सरकार के इस दावे का कितना असर चुनाव और UP की जनता पर पड़ता है ये तो वक्त ही बतायेगा.