इस गांव के लड़के की 7 महीने में चमकी किस्मत, दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में मिली नौकरी, सैलरी है 2 करोड़

आज के समय में हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसे पढ-लिखकर अच्छी नौकरी मिले, ऐसी किस्मत वाले बहुत कम ही लोग होते हैं जिन्हें उनकी मनपसंद जॉब मिल पाती है, लेकिन हरियाणा के चरखी दादरी के रहने वाले जितेन्द्र फोगाट ने अपने दम पर अपने परिवार का सपना पूरा कर दिया. दरअसल जितेन्द्र को दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में जॉब गगूल में जॉब मिली है और इसका एक साल का पैकेज 1.8 करोड़ रुपए बताया जा रहा है.

जितेंद्र का बचपन सेे ही सपना था कि वे गूगल में जॉब करे, आज उनका ये सपना पूरा हो गया और इसका श्रेय वे अपने परिवार,गुरुजनों व दोस्तों को देना चाहते हैं, उन्होंनो गूगल में इटरवीयू देने के लिए 7 महीने तक खूब मेहनत की थी इसके बाद गूगल में आवेदन किया था.

जितेन्द्र ने अपने स्कूल की पढ़ाई अपने  जिले चरखी दादरी के एक केन स्कूल से प्राप्त की है. फिर लिंगायत यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन में बीटेक कंप्लीट की और फिर चंडीगढ़ जाकर इंफोसिस कंपनी में कुछ साल नौकरी की.

जानकारी के लिए बता दें कि जितेंन्द्र हायर एजुकेशन प्राप्त करने के लिए अमेरिका चला गया और वहां गगूल में नौकरी पाने के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास में रोजाना 8 घंटे मेहनत की.