नहीं रही बालिका वधू की 'दादी' सुरेखा सीकरी, 75 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

सुरेखा सीकरी

सुरेखा सीकरी

 टीवी सीरियल 'बालिका वधू' में जगिया की 'दादी' का किरदार निभाने वाली सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri)  ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनका 75 साल की उम्र में निधन हो गया है। बता दें कि सुरेखा सीकरी अपने दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती थी,उन्हें तीन बार नेशनल अवार्ड से नवाजा गया और  'बधाई हो' जैसी कई फिल्मों में भी उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से फैन्स का दिल जीत लिया था।

सुरेखा सिकरी

सुरेखा सिकरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरेखा सीकरी काफी समय से बीमार चल रही थी, साल 2020 में उन्हें ब्रेन स्ट्रॉक भी आया था। शुक्रवार की सुबह  हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हो गया। वह अपने अंतिम समय में अपने परिवार के साथ थी। उनके परिवार के लोग इस बारे में कुछ नहीं बोलना चाहते हैं, उनका कहना है कि वह प्राइवेसी चाहते हैं।  

सुरेखा सीकरी

सुरेखा सीकरी

बता दें कि वैसे तो सुरेखा ने कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम  किया लेकिन कलर्स टीवी पर आने वाले शो 'बालिका वधू' से उन्हें काफी सफलता मिली। सुरेखा को हर घर में जगिया की दादी और आनंदी की 'दादी सा' के नाम से जाना जाता है। सुरेखा की एक्टिंग और आनंदी के साथ उनके रिलेशन की वजह से यह शो काफी चर्चा में रहा। इसके बाद उन्होंने आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बधाई हो' में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में एक गहरी छाप छोड़ दी। 

सुरेखा सीकरी

सुरेखा सीकरी

यूपी के अल्मोरा में हुआ था जन्म 

 सुरेखा का जन्म यूपी के अल्मोरा में हुआ था। सुरेखा के पिता एयरफोर्स में थे और मां टीचर थीं। उन्होंने पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की और इसके बाद दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वाइन किया था। उन्हें कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया है।