कन्नड़ फिल्म की दिग्गज एक्ट्रेस जयंती का निधन, 76 साल की उम्र में दुनियां को कहा अलविदा

साउथ फिल्म एक्ट्रेस जयंती

साउथ फिल्म एक्ट्रेस जयंती

कन्नड़ फिल्मों की दिग्गज एक्ट्रेस जयंती (Jayanthi) का सोमवार को निधन हो गया है। इस बात की जानकारी परिवार से जुड़े कुछ लोगों ने दी है। एक्ट्रेस ने 76 साल की उम्र में बढ़ती उम्र की दिक्कतों के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनके निधन के बारें में जानकारी देते हुए उनके बेटे कृष्णा कुमार ने बताया कि एक्ट्रेस ने नींद में ही अपनी अंतिम सांसे ली। इसी के साथ ही कुमार ने यह भी बताया कि वह अपनी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से उबर रही थी।

एक्ट्रेस कई भाषाओें की फिल्मों के साथ जुड़ी हुईं थी लेकिन उन्हें पहचाना कन्नड़ फिल्मों के जरिए जाता है। कन्नड़ फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस अपनी खास और शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। बीते साल जयंती ने एक मीडिया को दिए हुए इंटरव्यू में बताया था कि वह लॉकडाउन के दौरान हम्पी में फंस गयी थी और वीडियो कॉल के माध्यम से अपने साथियों के साथ समय बिताती थी।

जयंती ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1963 में आयी कन्नड़ फिल्म 'जेनू गूडू' (Jenu Goodu) से की थी। जयंती ने अपने पांच दशक से ज्यादा के फिल्मी करियर में अलग- अलग भाषाओं में 500 से अधिक फिल्में की थी। जयंती ने अपने करियर की 40 से भी ज्यादा फिल्में कन्नड़ सिनेमा के मशहूर एक्टर राजकुमार (Singanalluru Puttaswamaiah Muthuraj)  के साथ की थी। एक्ट्रेस अपने आप में ही एक्टिंग की एक संस्थान थी। जयंती ने दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड और सात बार कर्नाटक राज्य फिल्म अवॉर्ड भी जीते थे। उनके निधन की खबर से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में माहौल है। बहुत से कलाकारों ने उनके निधन पर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए शोक जताया है। इसके साथ ही जयंती के निधन पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (B. S. Yediyurappa) ने ट्वीट करते हुए शोक जताया है।