पकिस्तान में दो दिनों में दूसरा आ’तंकवा’दी ह’मला, चीनी इंजीनियरों को ले जा रही बस में ध’माका, चार चीनी इंजीनियरों समेत 8 लोगों की मौ’त

पाकिस्तान में एक बार फिर आ’तंकी हमला हुआ है. ये लगातार दो दिनों में दूसरा ह’मला है. इस हमले में चीनी इंजीनियरों और पाकिस्तानी सैनिकों को लेकर जा रही बस को वि’स्फो’ट से उड़ा दिया गया. वि’स्फो’ट से बस के परखच्चे उड़ गए. बताया जा रहा है कि इस ह’मले में 4 चीनी इंजीनियरों समेत 8 लोगों की मौ’त हो गई. बस दसु बाँध पर काम करने वाले इंजीनियरों को लेकर जा रही है और बस की सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी सैनिक भी उसमे सवार थे. कई लोग घा’यल बताये जा रहे हैं. मृतकों की संख्या बढ़ने की भी संभावना है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि वि’स्फो’ट IED के जरिये की.

ये पाकिस्तान में दो दिनों में लगातार दूसरा हमला है. इससे एक दिन पहले ही खैबर पख्तुन्ख्वाह में पाकिस्तानी सेना पर आ’तंकी ह’मला हुआ है जिसमे एक कैप्टन सहित पाक सेना के 12 जवान मा’रे गए. कैप्टन का नाम अब्दुल बासित था. 15 जवान घा’यल भी हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आ’तंकि’यों ने कुछ जवानों को बंधक भी बना लिया है. इस ह’मले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को जिम्मेदार माना जा रहा है. 

बताया जा रहा है कि ये ह’मला उस वक़्त हुआ जब पाक सेना की तरफ से खुर्रम इलाके में आ’तंकि’यों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था. इस ऑपरेशन को कैप्टन अब्दुल बासित खान लीड कर रहे थे. तभी आ’तंकि’यों ने सेना की टुकड़ी पर ह’मला कर दिया. कई सैनिकों को बंदी बना कर ले गए.