Airtel के ग्राहकों के लिए बुरी खबर- कंपनी ने अपने प्रीपेड प्लान्स में की 60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी, जानें वजह

एयरटेल रिचार्ज प्लान

एयरटेल रिचार्ज प्लान

नई दिल्ली। एयरटेल (Airtel) ने प्रति उपभोक्ता आमदनी (Consumer Income) में बढ़ोतरी के मकसद से बुधवार को अपनी प्रीपेड योजनाओं (Airtel Prepaid Plans) में संशोधन करते हुए शुरुआती कीमत में करीब 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी की। इसके साथ ही दूरसंचार परिचालक ने कहा कि उसने अपने 49 रुपये के शुरुआती प्रीपेड रिचार्ज (49 rupees Recharge Plan) को बंद कर दिया है।बता दें कि करोड़ों की संख्या में लोग एयरटेल की सेवाएं इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी के अचानक अपने प्लान मेें संशोधन करने से इसके ग्राहकों पर काफी प्रभाव पड़ेगा। 

अब 79 रुपये से शुरू होंगे स्मार्ट रिचार्ज प्लान

Airtel ने एक बयान में कहा कि कंपनी के प्रीपेड पैक अब 79 रुपये के स्मार्ट रिचार्ज से शुरू होंगे और ग्राहकों को दोगुने डेटा के साथ चार गुना अधिक आउटगोइंग मिनट (Outgoing Minute) मिलेंगे। एयरटेल ने कहा कि यह बदलाव बेहतर कनेक्टिविटी (Better Connectivity) समाधान पेश करने पर कंपनी के फोकस के अनुरूप है। शुरुआती रिचार्ज पर एयरटेल ग्राहक अब अपने खाते की शेष राशि की चिंता किए बिना लंबे समय तक जुड़े रह सकते हैं।

कल से लागू होंगे ये नए नियम

ये बदलाव 29 जुलाई 2021 से प्रभावी है। Airtel का 79 रुपये का प्लान 64 रुपये टॉकटाइम (Talktime), 200 एमबी डेटा (200 MB Data) और 28 दिनों की वैधता (28 Days Validity) के साथ आता है। कंपनी का यह फैसला इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि सभी दूरसंचार परिचालक प्रति उपयोगकर्ता औसत आय (ARPU) बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं।