BHUJ: The Pride Of India एक्शन सीन में नोरा फतेही ने नहीं किया किसी डबल का इस्तेमाल, शूटिंग के दौरान मिलें हैं कई स्कार

फोटो में एक्ट्रेस नोरा फतेही

फोटो में एक्ट्रेस नोरा फतेही

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgan) की अपकमिंग फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' (Bhuj: The Pride Of India) इस समय काफी सुर्खियों में हैं। यह फिल्म 12 अगस्त को रिलीज होगी इस बात की जानकारी एक्टर ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए दी थी। ये एक मल्टीस्टारर फिल्म है जिसमें अजय देवगन, संजय दत्त (Sanjay Dutt), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), शरद केलकर (Sharad Kelkar) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) जैसे स्टार शामिल है। तो अब इस फिल्म से रिलेटेड एक किस्सा सामने आ रहा है। खबर आयी है कि फिल्म के सीन्स में दिखाया गया नोरा फतेही का घाव मेकअप का कमाल नहीं बल्कि असली की चोट है।

बताया जा रहा है कि नोरा को ये चोट फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके को-स्टार की गलती से लग गयी। जिसके बाद फिल्म मेकर्स ने इसे शॉट में इस्तेमाल करने का फैसला किया। 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' की शूटिंग के दौरान अपने दुर्घटना के बारे में एक मीडिया से बात करते हुए, नोरा फतेही ने कहा, "हम एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे और निर्देशक एक कैमरे के साथ एक ही सीन में शूट करना चाहते थे, इसलिए मैंने और मेरे को-स्टार ने रिहर्सल किया। एक्शन कोरियोग्राफी जिसमें वह मेरे चेहरे पर बंदूक रखता है और मैं उसे मारने के लिए उसके हाथों से बंदूक निकालती हूं। " जहां रिहर्सल स्मूदली हो गयी थी, वहीं शूटिंग के दौरान नोरा घायल हो गईं। नोरा ने आगे बताया, " हमने 5 मिनट पहले रिहर्सल में एकदम सही किया था, लेकिन जब हमने रियल टेक को रोल करना शुरू किया, तो एक्टर ने गलती से बंदूक मेरे चेहरे पर फेंक दी, जिसके कारण गन के एंड में लगा हुआ मेटल, जो कि वास्तव में भारी था, मेरे माथे पर लगा, जिससे चोट लग गई और खून निकल आया। " सूजन और खून बहने के कारण बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

हालांकि, 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' की शूटिंग के दौरान नोरा को लगी यह अकेली चोट नहीं थी। एक्ट्रेस ने आगे कहा "उस दिन बाद में, हमने एक और एक्शन सीन के लिए शूटिंग की, यह एक चेज़ सीक्वेंस था जिसमें दौड़ने, एक्शन और तेज़ गति वाली हरकतों की माँग थी। शूटिंग के दौरान मैं गिर गई, जिससे मेरी उंगलियों में काफी चोट आई, जिसकी वजह से पूरे शूट के दौरान मुझे स्लिंग पहननी पड़ी। कुल मिलाकर, यह एक शारीरिक रूप से कठिन सीक्वेंस था, जिसमें मुझे बहुत चोट लगी थी क्योंकि मैंने अपने सभी सीन को बिना किसी स्टंट डबल के खुद किये थे।" नोरा का ये भी कहना था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हे मिले स्कार्स पर उन्हें गर्व है क्योंकि इसने उन्हें सीखने का एक आउटस्टैंडिंग एक्सपीरियंस दिया जिसे वह जिंदगी भर संजो कर रखेंगी।