Birthday Special : इस वजह से सिंगर बने हिमेश रेशमिया, अपनी गर्लफ्रेंड के लिए तोड़ दी थी 22 साल पुरानी शादी

हिमेश रेशमिया

हिमेश रेशमिया

Himesh Reshammiya Birthday : बॉलीवुड सिंगर हिमेशा रेशमिया (Himesh Reshammiya) अपनी गायकी के देश में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी अपनी नाम कमाया है। हिमेश पहले ऐसे सिंगर हैं जो लंदन के वेम्बले स्टेडियम (Wembley Stadium) में परफॉर्म कर चुके हैं। सिंगर के साथ-साथ हिमेश अच्छे एक्टर और कम्पोजर भी हैं। हिमेश 23 जुलाई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। हिमेश अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। वह उस वक्त काफी दिनों तक सुर्खियों में छाएं रहते थे जब उन्होंने अपनी 22 साल पुरानी शादी को तोड़कर अपनी गर्लफ्रेंड से शादी कर ली थी।  उनकी प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो सब जानते ही हैं आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।


हिमेश रिशमिया का जन्म 23 जुलाई 1973 को भावनगर गुजरात में हुआ था। उनके पिता विपिन रेशमिया भी म्यूजिक डायरेक्टर थे। वहीं उनकी मां का नाम मधु रेशमियां है। हिमेश के बड़े भाई की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उस समय हिमेश केवल 11 साल के थे। उनके पिता म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े हुए थे इसलिए वो चाहते थे कि उनका बेटा संगीत की दुनिया में उतरे और नाम कमाएं। अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए हिमेश ने म्यूजिक सीखना शुरु कर दिया और धीरे-धीरे छोटे पर्दे पर एक शो प्रोड्यूस किया। इसके बाद से उन्होंने कई म्यूजिक एलबम्स और बॉलीवुड में सुपरहिट गाने गाए। उन्होंने अपनी म्यूजिक अलबम 'आप का सुरूर' में सुपरहिट गाने गाए, जो भारतीय संगीत इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा  बिकने वाली एल्बम बनी।  एक समय तो ऐसा था कि हिमेश के गाने और उनकी टॉपी का जादू लोगों के दिलों और दिमाग में सिर चढ़कर बोल रहा था। हर कोई हिमेश के लुक को कॉपी कर कर रहा था। हिमेश ने अपनी दूसरी शादी से उन्होंने साल 2007 में आई फिल्म 'आपका सुरूर' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। हालांकि इतनी सफलता नहीं मिल पाई जितनी वो चाहते थे।


गुपचुप रचाई थी दूसरी शादी

हिमेश रेशमिया ने उस समय सबको चौंका दिया था जब उन्होंने अपना 22 साल पुराना रिश्ता एक झटके में खत्म कर दिया था। हिमेश ने अपनी पत्नी कोमल से अलग होकर अपनी गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर से 11 मई 2018 को शादी रचा ली थी। सोनिया और उनका रिश्ता 10 साल से चल रहा था।  ये खबर इसलिए चौंकाने वाली थी क्योंकि हिमेश और उनकी पत्नी के रिश्ते को लेकर कभी कोई सूचना नहीं मिली। एक इंटरव्यू में हिमेश ने कहा था कि वह दोनों आपसी सहमति से अलग हुए हैं। उनकी दूसरी शादी को लेकर परिवार के सभी व्यक्ति सहमत है। कोमल और हिमेश का एक बेटा भी है। जिसका नाम स्वयम है। वह लाइम लाइट से काफी दूर रहता है। स्वयम की परवरिश हिमेश और कोमल अलग होकर भी एक साथ कर रहे हैं।