Birthday Special: कैटरीना कैफ को रणबीर कपूर ने कई बार पब्लिक में किया था शर्मिंदा, कुछ ऐसी थी दोनों की लव स्टोरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ (Katrina Kaif) आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था। साल 2003 में आयी फिल्म 'बूम' (Boom) से अपना एक्टिंग डेब्यू करने वाली कटरीना कैफ की आज अच्छी खासी लंबी फैन फॉलोइंग है। जितना उनकी फिल्में चर्चा में रही हैं उतनी ही चर्चित रही है उनकी लव-लाइफ। कटरीना कैफ काफी लंबे समय तक बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के साथ रिलेशनशिप में थी। इसके बाद उनका नाम जुड़ा उस समय के फिल्म इंडस्ट्री के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ। उनके अफेयर की शुरुआत हुई साल 2009 में आयी फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' (Ajab Prem Ki Gajab Kahani) के साथ।

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ


फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' के बाद और उसके दौरान इन दोनो के लिंक-अप की खबरें अक्सर आया करती थी। लेकिन कटरीना इस बात से हमेशा इंकार करती रहती थी। लेकिन साल 2013 के अगस्त में आयी कुछ तस्वीरों ने सबकुछ साफ कर दिया। एक्ट्रेस को इबिज़ा में रणबीर कपूर के साथ स्पॉट किया गया। इस बात पर कैटरीना काफी नाराज भी हुईं। उस समय आयी उनकी फोटोज को उन्होंने ब्रीच ऑफ प्राइवेसी बताया, लेकिन इसके कुछ समय बाद एक्ट्रेस ने अपने और रणबीर कपूर के रिश्ते को ऑफिशियली अनाउंस किया। उस समय ऐसी कई वीडियोज सामने आती थी जब रणबीर कपूर बिना कुछ सोचे समझे एक्ट्रेस के लिए कुछ भी बोल देते थे। जिन्हें देखकर लगता था कि वह एक्ट्रेस को नीचा दिखा रहे हैं।

बात फिल्म 'राजनीति' के प्रमोशन के दौरान की है। इस प्रमोशन के दौरान एक्ट्रेस का माइक बार-बार नीचे गिर रहा था। तो रणबीर कपूर ने कहा कि मै कुछ हेल्प कर दूं। उस समय वहां पर सारे पुरुष ही मौजूद थे तो कटरीना के लिए ये काफी अनकंफर्टेबल था। ऐसे ही कभी भाषा को लेकर के तो कभी फिल्म प्रमोशन के बीचो बीच उऩ्हें बिल्कुल ही चुप करवा कर के रणबीर- कटरीना कोल नीचा दिखा दिया करते थे। फिर साल 2016 में खबरें आयी की इन दोनो का ब्रेक-अप हो गया है। ब्रेक-अप के बाद कैटरीना ने अपने एक बयान में अंग्रेजी में कहा भी था कि सभी आदमी कुत्ते होते हैं (All men are dogs)।

कटरीना कैफ और विक्की कौशल


हाल फिलहाल में एक्ट्रेस के अफेयर्स की खबरें 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' फेम एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ आती रहती है। लेकिन इन खबरों से दोनो ही इंकार करते रहते हैं। विक्की कौशल को कई बार एक्ट्रेस के घर पार्टीज में भी देखा गया है। कुछ दिनों पहले खबरें आयी थी कि दोनो अपने रिश्ते को ऑफिशियल करने वाले हैं। लेकिन फिर कुछ समय बाद ये खबरें आयी गयी हो गयी।