कैबिनेट विस्तार से पहले मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, थावर चंद्र गहलोत को बनाया कर्नाटक का राज्यपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबसे देश की सत्ता को संभाला है. तब से अभी तक उन्होंने कई बड़े कार्य किये है. साथ ही उन्होंने कई ऐसे फैसले ही लिए है. जिसकी वजह से आज भारत की हुंकार वाकई देशों में भी सुनाई देती है. वही अब आगे बढ़ते हुए पीएम मोदी मंत्रिपरिषद का विस्तार करने जा रहें हैं. पता हो कि कैबिनेट का विस्तार इसी हफ्ते हो सकता है लेकिन उससे पहले एक बड़ा बदलाव हुआ है.

जानकारी के लिए बता दें कि कैबिनेट विस्तार से पहले मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल केंद्रीय मंत्री थावर चंद्र गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है. जिसके बाद ये साफ़ हो गया है कि अभी मोदी सरकार ऐसे कई और बड़े फैसले ले सकती है. इसके अलावा मिल रही खबरों के अनुसार कई और मंत्रियों को या तो संगठन में भेजा जा सकता है. या फिर उन्हें संवैधानिक पद दिया जा सकता है.

साथ ही साथ कई मंत्रियों के विभाग बदलने की भी खबरें सामने आ रही है. बता दें कि कैबिनेट विस्तार में 20 से 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं. दरअसल पता हो कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में वर्तमान में 53 मंत्री शामिल हैं और विस्तार के बाद 81 सदस्य हो सकते हैं. जिसके बाद कई मंत्रियों का कार्यभार कम हो जायेगा.