केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के जन्मदिन पर पीएम मोदी सहित बीजेपी के तमाम नेताओं ने दी बधाई

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे है. इस अवसर पर उन्हें देशभर से शुभकामनाये दी जा रही है. पता हो कि राजनाथ सिंह साल 1977 में पहली बार उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य बने थे. इसके अलावा राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद भी संभाला और केंद्र सरकार में गृह मंत्री के पद पर भी रहे है और फ़िलहाल वे अब केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री के पद पर है. इतना ही नहीं राजनाथ सिंह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वही आज उनके जन्मदिन पर देशभर से बधाईयाँ दी जा रही है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें शुभकामनाये दी. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “हमारे वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगी श्री राजनाथ सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं. उनको ज्ञान और बेहतरीन व्यक्तित्व के लिए सराहा जाता है. वह एक उत्कृष्ट सांसद और प्रशासक हैं. देश सेवा के लिए उनके लंबे जीवन और स्वास्थ्य की प्रार्थना.”

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने भी राजनाथ सिंह को बधाई दी है. अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि “रक्षामंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्री राजनाथ सिंह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. अपनी संगठन कुशलता से पार्टी को मजबूत बनाने में राजनाथ जी का अहम योगदान है. मोदी जी के नेतृत्व में उन्होंने सशस्त्र बलों को और सशक्त किया है. उनके स्वास्थ्यपूर्ण जीवन व दीर्घायु की कामना करता हूं.”

इसके साथ ही UP के CM योगी आदित्यनाथ ने बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा कि “बीजेपी परिवार के वरिष्ठ सदस्य और भारत के यशस्वी रक्षा मंत्री लोकप्रिय कर्मठ एवं जुझारू नेता श्री राजनाथ सिंह को जन्मदिन की हार्दिक बधाई. प्रभु श्रीराम से कामना है कि उनका स्वास्थ्य उत्तम रखें और वह दीर्घायु हों.”