स्कूली बच्चों को लेकर योगी करने वाले हैं बड़ा ऐलान, इस फैसले से माता-पिता को मिलने वाली है राहत

यूपी सरकार जल्द ही स्कूलीं  बच्चों के लिए एक बड़ा फैसला लेने वाली है, दरअसल यूपी के सीएम को जहां भी घोटाले की गुंजाइश दिखती है वहीं उसके नियम बदलकर उसको रोक लगा दी जाती है. अब सुनने में ये आ रहा है कि जल्द ही सीएम योगी स्कूली बच्चों व उनके माता पिता को राहत देते हुए एक बड़ा ऐेलान करने वाले हैं.

दरअसल हर साल यूपी के सरकारी स्कूलों में बच्चों को यूनिफॉर्म व जूते मोजे और बच्चों के स्वेटर मुफ्त में दिए जाते हैं लेकिन ये सभी बच्चों को मिल नहीं पाते हैं या फिर बहुत ही खराब क्वालिटी के होते हैं.इन सबको मद्देनजर रखते हुए सोएम योगी इस पर एक एक्शन लेने वाले हैं जिसके तहत सरकार अब बच्चों को यूनिफॉर्म, जूते-मोजे और स्वेटर देने की जगह माता पिता के बैंक खाते में रकम भेजा करेगी और वो ही अपने बच्चों ये सभी चीजें खरीदकर देंगे.

यूपी का बेसिक शिक्षा विभाग का जुलाई में बच्चों की यूनिफॉर्म का सत्र जुलाई में शुरू हो चुका है लेकिन अभी तक इसका टेंडर नहीं जारी हुआ है और ना ही अभी तक सरकार की तरफ से इन सभी चीजों का बनवाने के निर्देश आए है. अब इस बात से साफ प्रतीत होता है कि इस बार से सरकार बच्चों की स्कूल यूनिफॉर्म के लिए बच्चों के माता पिता के खाते में पैसे भेजने का फैसला ले रही है. 

बता दें कि यूपी के सरकारी स्कूल में करीब दो करोड़ बच्चे पढते हैं, इन हर बार दो जोड़ी यूनिफॉर्म व जूते मोजे और स्वेटर दिए जाते थे. बच्चे की 2 यूनिफॉर्म के लिए  600 रुपए खर्च करती थी और बैग और जूते-मोजे पर 300 रूपए और स्वेटर के लिए 200 रुपए. कुल मिलाकर 1100 रुपए प्रति बच्चा हर साल यूपी सरकार की तरफ से खर्च होता था , लेकिन इसके बाद भी हर बार क्वालिटी व साइज को लेकर सवाल खड़े होते थे.