क्या आपके पास भी है इस नंबर की सीरीज वाला कोई भी करेंसी नोट, अगर है तो उसे बेचकर बनें मिनटों में लखपति

करेंसी नोट नीलामी

करेंसी नोट नीलामी

नई दिल्ली। अगर पुराने नोटों का कलेक्शन रखते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। दरअसल, इंडियन करेंसी के रेयर नोटों की ई-बे (E-bay) पर बोली लगती है। इस बोली में खास नोटों की लाखों रुपये में नीलामी होती है। इसलिए आपके पास मिनटों में लखपति बनने का अच्छा मौका है। अगर आपके पास नोटों का अच्छा खासा कलेक्शन है और उसमें 786 नंबर की सीरीज वाला कोई भी करेंसी नोट है तो आप उस एक नोट से लाखों रुपये कमा सकत हैं। इस नोट को आप ई-बे वेबसाइट पर आसानी से बेच सकते हैं। बता दें कि e-bay हमेशा नोटों की बोली लगाता रहता है। सबसे खास बात यह है कि इस बोली में कोई भी आम आदमी भाग ले सकता है। आपके पास ये नोट है तो फटाफट उसे ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) के लिए डाल दीजिए। इसके लिए आपके पास 1, 2, 10, 100, 200, 500, 2000 के नोट में सिर्फ एक खासियत होना जरूरी है।

कैसे बैचें ये खास नोट

आपको 786 डिजिट वाले इस खास नोट को बेचने के लिए घर से निकलने की भी जरूरत नहीं है। e-bay और Click India जैसी कई Websites हैं, जो ऐसे खास नोटों को ढूंढकर नीलामी कराती रहती हैं। क्लिक इंडिया साइट पर Whatsapp पर सीधे बेचने का लिंक भी दिया गया है।

क्या है इसका प्रोसेस

Online Auction के लिए आपको अपने पास मौजूद 786 अंक वाले Currency Note की फोटो क्लिक करनी होगी। इसके बाद बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर कराना होगा। फिर इस फोटो को साइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद खरीदने के इच्छुक लोग सीधे आपसे संपर्क कर लेंगे। मनमानी कीमत तय होने पर आप अपने इस खास नोट को बायर को बेच सकते हैं।