भारत की सख्ती के बाद बैकफुट पर आया ट्विटर, नए आईटी नियम माने साथ ही…

सरकार और ट्विटर के बीच चल रहा तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि नए आईटी नियमों को लेकर भारत और ट्विटर के बीच विवाद बना हुआ है. जिस वजह से ट्विटर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. हालाँकि ट्विटर को लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि भारत की तरफ से नए आईटी नियमों को लेकर बढ़ायी गयी सख्ती के बाद अब ट्विटर ने अपने घुटने टिका दिए है और न केवल भारत के नए IT नियमों को मान लिया है. बल्कि उस पर कदम उठाते हुए विनय प्रकाश को भारत के लिए निवासी शिकायत अधिकारी भी नियुक्त किया है. जिसकी जानकारी कंपनी ने अपनी वेबसाइट के जरिये दी है.

पता हो कि भारत में नए IT नियमों का पालन न करने के कारण ट्विटर लगातार विवादों के घेरे में था और उसे काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा था. दरअसल पता हो कि ट्विटर नए आईटी नियमों को लेकर अभी तक बाख रहा था. जिस वजह से अब ट्विटर भारत में थर्ड पार्टी कंटेंट के लिए लीगल शील्‍ड खो चुका है. जिसके मुताबिक अब ट्विटर को कंटेंट को लेकर सरकार की ओर से कोई सुरक्षा नहीं दी जाएगी और यूजर्स द्वारा गैरकानूनी सामग्री डालने के लिए वह जिम्मेदार होगा.