सिंधिया को कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के खिलाफ उतारने की बीजेपी ने बनायीं खास रणनीति, जाने पूरा मामला

देश के अलग अलग हिस्सों में चुनाव होने है. जिसके लिए बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. वही मध्यप्रदेश में भी 2023 के चुनावों को देखते हुए बीजेपी अभी से ही एक्शन में आ गयी है और इसके लिए अब बीजेपी ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को घेरने के लिए रणनीति बनाना भी शुरू कर दिया है. जिसके लिए अब बीजेपी एक बड़ा दांव खेलने जा रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी अब कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के गढ़ से चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है और इसके लिए सिंधिया के प्रदेश में कार्यक्रमों की सूची भी तैयार की जा रही है. जिसके मुताबिक 18 अगस्त को ज्योतिरादित्य सिंधिया छिंदवाड़ा, गुना और राजगढ़ पहुंचेंगे और पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

मालूम हो कि सिंधिया 13 साल बाद एक बार फिर छिंदवाड़ा का दौरा करेंगे. इससे पहले  2008 के चुनाव में सिंधिया ने छिंदवाड़ा में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया था. लेकिन इस बार सिंधिया कांग्रेस का नहीं बल्कि बीजेपी का प्रचार करने के लिए वहां जायेंगे. वही सिंधिया समर्थक और प्रदेश सरकार के मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने इस मामले पर कि कांग्रेस पार्टी गुटबाजी में बटी हुई है लेकिन बीजेपी में कोई गुटबाजी नहीं है और इस नाते सिंधिया सिर्फ ग्वालियर चंबल इलाके के नहीं बल्कि पूरे प्रदेश और देश के नेता हैं. ऐसे में पार्टी ने उन्हें छिंदवाड़ा और राजगढ़ भेजती है तो पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते वह इस जिम्मेदारी को निभाएंगे.