मोदी ने जोर्जिया में भेजा ऐसा अनमोल गिफ्ट, वहां की जनता की आँखे भर आयी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से ही अपने शानदार डिप्लोमेटिक तरीको के लिए जाने जाते है जो उनको सबसे ज्यादा अलग बना देता है और ये हम लोग बहुत ही अच्छे से जानते है. कही न कही हर देश के साथ में उन्होंने अपने बेहतर सम्बन्ध स्थापित किये है और कुछ एक एक्ट तो मोदी जी ऐसे कर देते है जिसके कारण से लोग उनकी तारीफ में कसीदे पढने लगते है. अभी हाल ही में उन्होंने जोर्जिया में भी ऐसा ही कुछ करिश्मा करके दिखाया है जिसके लिए लोग उनकी तारीफ़ करने से पीछे नही हट रहे है.

रानी केतवान की अस्थियाँ भेजी उनके देश, लोगो के मन में है माँ समान छवि
अभी हाल ही में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर रूस के दौरे पर गये थे और वापिस लौटते समय उनका विमान जोर्जिया में भी रूका और वहां के राष्ट्र प्रमुख को उन्होंने रानी केटवान की अस्थियाँ बहुत ही सम्मान के साथ में सौंप दी जो काफी लम्बे समय से भारत में थी. दरअसल रानी केतवान कोई मामूली औरत नही थी बल्कि एक समय में जोर्जिया की बहुत ही बड़ी रानी थी. फिर मुगलों ने उनके देश को अपने कब्जे में ले लिया.

मुगलों ने रानी पर दबाव डाला कि वो इसाई धर्म छोड़कर के उनके मजहब में आ जाए लेकिन वो नही आयी और अपने प्राण त्याग दिए. इस कारण से न सिर्फ जोर्जिया में बल्कि यूरोप में भी इन रानी का बहुत ही अधिक सम्मान है. जब कई लोगो को रानी की अस्थियाँ देखने को मिली तो एक तरह से वो बहुत ही अधिक भावुक हो गये और उनकी आँखों से आंसू से आने लगे.

इस तरह के तोहफे के कारण से अभी जोर्जिया की सरकार में, वहां की मीडिया में और वहां के लोगो के बीच में सिर्फ मोदी मोदी ही हो रहा है. भारत में जैसा सम्मान रानी लक्ष्मी बाई का है वैसा ही सम्मान जोर्जिया में ये लोग रानी केटवान का करते है.