कश्मीर में सुरक्षाबलों ने हासिल की बड़ी कामयाबी, पुलवामा में ही मारा गया पुलवामा हमले का साजिशकर्ता अबू सैफुल्ला

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक  बड़ी कामयाबी हासिल की है. दरअसल जैश-ए-मोहम्मद के एक टॉप आतकंवादी को मारकर सुरक्षाबलों ने पुलवामा अटैक का बदला ले लिया है.खबर के अनुसार  मारे गए आतंकवादी की पहचान मोहम्मद इस्माल अल्वी उर्फ अबू सैफुल्ला के रूप में हुई है. बताया जाता है कि मोहम्मद इस्माल अल्वी उर्फ अबू सैफुल्ला ने ही 2019 में पुलावा अटैक की साजिश की थी. इसके साथ ही अन्य आंतकवादी भी एनकाउंटर में ढेर हुए हैं.

कश्मीर पुलिस आईजी विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों को पुलवामा के नागबेरन-तरसर वन क्षेत्र में जैश के कई आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में छानबीन शुरू की तो इसी दोरान आतंकवादियों की तरफ से फायरिंग की गई, तभी सुरक्षाबलों ने जवाबी कारवाई शुरू की.इस  मुठभेड़ में 2 आतंकवादी को मौत के घाट उतार दिया गया.

पुलिस अधिकारी ने आगे काहा कि इस मुठभेड़ में जैश से जुड़े एक टॉप आतंकवादी अबू सैफुल्ला भी मारा गया है।बताया जाता है कि अबू सैफुल्ला को दनान, इस्माइल और लंबू के नाम से भी जाना जाता है. अबू सैफुल्ला का पुलवामा हमले की साजिश में हाथ था.

 पुलिस अधिकारी विजय कुमार नें आगे कहा कि अबू सैफुल्ला जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी और तालिबान के साथ भी काम कर चुका था। ये पाकिस्तान के पंजाब से संबंध रखता है, साथ ही इसका ताल्लुक मसूद अजहर से भी बताया जाता है. कई बार मुठभेड़ होने के बाद अबू अबू सैफुल्ला बचकर निकलने में कामयाब रहा है.