दिलीप कुमार को लेकर फिल्ममेकर सुभाष घई का खुलासा, जानें क्या बोले

दिलीप कुमार

दिलीप कुमार

वेटेरन एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) भले ही आज हमारे बीच न हो लेकिन उनकी यादों और उनकी लाइफ से जुड़े तमाम किस्सों को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। दिलीप कुमार हमेशा अपने चाहने वालों के दिलों में रहेंगे। हाल ही में फिल्म मेकर सुभाष घई ने दिलीप कुमार के अनसुने फैक्ट को शेयर किया है। उन्होंने कहा कि दिलीप कुमार विज्ञापन को सपोर्ट नहीं करते थे और अपनी करियर में उन्होंने सिर्फ एक एड किया था, जिसके लिए कोई फीस नहीं ली थी।


दरअसल, सुभाष घई ने एक विज्ञापन को अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, इस विज्ञापन में दिलीप कुमार नजर आ रहे हैं। विज्ञापन को शेयर करते हुए फिल्म मेकर ने लिखा - ''दिलीप कुमार हमेशा अपने दोस्तों के साथ खड़े रहे, उन्होंने अपने पूरे करियर में कभी कोई विज्ञापन नहीं किया। हालांकि, फिल्म इंडिया पत्रिका के संपादक बाबूराव पटेल के लिए उन्होंने एक विज्ञापन किया था, बाबूराव प्राकृतिक चिकित्सा से भी जुड़े हुए थे। इसलिए दिलीप कुमार ने एक प्रोडक्ट का विज्ञापन किया था, लेकिन उन्होंने अपने दोस्त से कोई फीस नहीं ली थी''  बता दें कि सुभाष घई ने दिलीप कुमार के साथ 'कर्मा' (Karma) फिल्म को डायरेक्ट किया था।

7 जुलाई को दुनिया को कहा अलविदा 

गोरतलब है कि दिलीप कुमार ने 7 जुलाई को दुनिया को अलविदा कह दिया था। वह लंबे समय से बीमार थे और 98 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 65 से ज्यादा फिल्में की। जिनमें कई सुपरहिट फिल्में रही। इन फिल्मों में देवदास, नया दौर, मुगल-ए-आजम, क्रांति, कर्मा शामिल है।