पिता हरिवंश राय बच्चन की कविताओं को अपनी आवाज देंगे अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन 

अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक बड़ा ऐलान किया है, उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अपने पिता हरिवंशराय बच्चन की एक किताब को अपनी आवाज में रिकॉर्ड करेंगे। हालांकि बिग बी ने यह नहीं बताया कि किताब की रिकॉर्डिंग कब से शुरू होगी, लेकिन जो तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की है, उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि शायद सुपरस्टार ने रिकॉर्डिंग शुरू कर दी है।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने ट्विट करते हुए लिखा- 'पूज्य बाबूजी के लेखन से अपने आप को ज़्यादा दूर नहीं रखता और अब उनका उच्चारण, अपने स्वर में' इस पोस्ट के साथ अमिताभ बच्चन ने दो तस्वीरें भी शेयर की है, जिनमें एक ब्लैक एंड वाइट है और दूसरी कलरफुल है। दोनों फोटो में अमिताभ बच्चन के हाथ में उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की किताब 'प्रतिनिधि कविताएं' नजर आ रही हैं। जो कलरफूल फोटो है, उसमें किताब पर ज्यादा फोकस किया गया है, वहीं बिग बी को हल्का सा ब्लर किया गया है। दोनों फोटो में बिग बी ने हेडफोन लगा रखा है। वहीं एक फोटो में माइक भी नजर आ रहा है, जिससे देखकर लग रहा है कि बिग बी ने अपना काम शुरू कर दिया है।


बता दें कि अमिताभ बच्चन अपने पिता हरिवंश राय बच्चन के बेहद करीब थे, वो अभी भी अपने पिता को याद करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं और अक्सर कई मौकों पर वो अपने पिता की कविताओं का पाठ करते हुए नजर आते हैं। अब बिग बी अपने पिता की किताब को अपनी आवाज देंगे। उन्होंने फादर्स डे पर भी अपने पिता के साथ तस्वीर शेयर कर उन्हें याद किया था।