छत्तीसगढ़ कांग्रेस में आया भूचाल, पार्टी से नाराज होकर सदन से बाहर गए स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव, जाने पूरा मामला

देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी ने कई सालों तक देश में राज किया है लेकिन अब हालात इस कदर ख़राब हो गए है कि कांग्रेस पार्टी के लिए अपने अस्तित्व को बचाना किसी चुनौती से कम नहीं है. दरअसल अभी तक राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश ही राज्य थे जहाँ पार्टी में घमासान मचा हुआ था लेकिन अब एक और राज्य इस घमासान में शामिल हो गया है जिस वजह से कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ने वाली है.

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में भी सियासी घमासान शुरू हो गया है. दरअसल स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव पर कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने जान से मरवाने का आरोप लगाया है. जिसके बाद से ही राज्य में भूचाल आ गया है. वही अब स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव अपनी ही सरकार से इस कदर नाराज हो गए है कि वे सदन से बाहर आ गए.

हालाँकि इस मामले पर जब मीडिया ने उनसे सवाल किये तो टी. एस. सिंहदेव ने कहा कि ‘’जब तक सरकार जांच का आदेश नहीं देती या बयान जारी नहीं करती, मैं खुद को इस सत्र का हिस्सा बनने के योग्य नहीं पाता. मेरे चरित्र और मेरे परिवार के बारे में सभी जानते हैं.’’ जाहिर है कि कांग्रेस पार्टी में किसी न किसी वजह से घमासान मचा ही हुआ है. अभी पंजाब और राजस्थान में पूरी तरह से मामला शांत भी नहीं हुआ था कि छत्तीसगढ़ ने भी कांग्रेस आलाकमान की परेशानी बढ़ा दी है.