कोरोना प्रबंधन के योगी मॉडल के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई सांसद, कहा ‘योगी आदित्यनाथ हमें दे दीजिये ताकि हम भी…’

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जब उत्तर प्रदेश में केस बढे तो सीएम योगी आदित्यनाथ आलोचना के शिकार होने लगे. विपक्ष ने उन्हें निशाने पर लिया. लेकिन फिर उन्होंने वो कर दिखाया जो केरल और महाराष्ट्र जैसे विकसित राज्य भी नहीं कर पाए. उन्होंने अपने कुशल प्रबंधन से यूपी में कोरोना को काबू करने में सफलता पाई. यूपी में अब कोरोना के 100 से भी कम मामले सामने आ रहे हैं. एहतियात के साथ प्रतिबंधो में ढील दी जा रही है. जिस तरह से योगी सरकार ने राज्य में कोरोना को काबू किया उसने ऑस्टेलिया के सांसद क्रैग केली भी सीएम योग के मुरीद हो गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ को ऑस्ट्रेलिया के लिए मांग लिया.

क्रैग केली का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश… क्या कोई ऐसा रास्ता है जिससे वे हमें अपना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ दिनों के लिए दे सकते हैं जिससे कि वो आइवरमेक्टिन की किल्लत से हमें निकाल सकें. जिसकी वजह से हमारे राज्य में निराशाजनक स्थिति पैदा हो गई है.’

केली ने ये ट्वीट जे चाइमी द्वारा साझा किये गए एक डाटा को शेयर करते हुए लिखा था जिसमे बताया गया था कि “भारत का 17 प्रतिशत आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 2.5 प्रतिशत मौत के मामले रहे और एक प्रतिशत से भी कम कोरोना के मामले रहे. जबकि भारत की 9 फीसदी आबादी वाले राज्य महाराष्ट्र में 18 प्रतिशत कोरोना के मामले रहे और कुल मौत का पचास फीसदी आंकड़ा भी यहीं से रहा है. महाराष्ट्र भारत का फार्मा हब है और यूपी आइवरमेक्टिन के इस्तेमाल में चैम्पियन.” आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटों में वहां 31 हज़ार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आये.