मोदी मंत्रिमंडल से विदाई होने के बाद फेसबुक पोस्ट में छलका बाबुल सुप्रियो का दर्द, लिखा ‘मुझसे कहा गया और मैंने…’

पीएम मोदी अपने कैबिनेट का आज विस्तार कर रहे हैं. उनके दुसरे कार्यकाल का ये पहला बड़ा फेरबदल है. इस कैबिनेट विस्तार में कई पुराने चेहरे मंत्रिमंडल से बाहर हो गए तो उनकी जगह कई नए चेहरे लेंगे. नए चेहरों के शपथ ग्रहण से पहले कई मंत्रिमंडल में शामिल कई पुराने चेहरों से उनकी कुर्सी छीन ली गई. जिनकी कुर्सी गई उनमे सबसे चर्चित नाम स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्‍य मंत्री बाबुल सुप्रियो का है. बाबुल सुप्रियो तो बंगाल में विधानसभा का चुनाव भी लड़ाया गया था लेकिन वो बुरी तरह से हार गये थे. आसनसोल से सांसद सुप्रियो अब मंत्रिमंडल से भी बाहर हो गए. उन्होंने अपने इस्तीफे की जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिये दी. फेसबुक पोस्ट में मंत्रलय छिनने का दर्द साफ़ नज़र आया.

बाबुल सुप्रियो ने पीएम मोदी को मंत्रिपरिषद में जगह देने के लिए धन्‍यवाद दते हुए लिखा, ‘जब धुआं उठता है तो कहीं न कहीं आग जरूर होती है. मैं खुद आप सबको बताना चाहता हूं कि मैंने मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है. मुझसे ऐसा करने के लिए कहा गया और मैंने कर दिया.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘बंगाल से मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहे नए साथियों को मेरी ढेर सारी शुभकामनाएं. मैं अपने लिए जरूर दुखी हूं पर उन लोगों के बहुत खुश हूं.’

बाबुल सुप्रियो के अलावा श्रम मंत्री संतोष गंगवार, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की भी मोदी मंत्रिमंडल से विदाई हो गई. थावरचंद गहलोत को पहले ही मंत्रिमंडल से हटा कर कर्नाटक का राज्यपाल बनाया जा चुका है. इस कैबिनेट फेरबदल में कांग्रेस से भाजपा में आये ज्योतिरादित्य सिंधिया की लौटरी लग गई. अटकलें लगाई जा रही है कि उन्हें शिक्षा मंत्री बनाया जा सकता है.