अपनी इस किताब को लेकर बुरी फंसी करीना कपूर, धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में शिकायत दर्ज

करीना कपूर खान 

करीना कपूर खान 

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) अपनी बुक 'प्रेग्रेंसी बाइबिल' (Pregnancy Bible) को लेकर कई दिनों से सुर्खियों में छाईं हुई हैं। करीना की किताब अभी तक मार्केट में आई भी नहीं थी कि इसे लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है, जो उनके लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। दरअसल, एक ईसाई समूह ( Christian group) ने उनकी किताब के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई है। समूह ने करीना और अन्य दो के खिलाफ महाराष्ट्र के शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी है।

जानकारी के मुताबिक, अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ के अध्यक्ष आशीष शिंदे (Ashish Shinde) का आरोप है कि किताब के टाइटल में 'बाइबल' (Bible) जैसे पवित्र शब्द का इस्तेमाल किया गया है, जिससे ईसाई धर्म के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। इसके चलते करीना कपूर, अदिति शाह भीमजानी (Aditi Shah Bhimjani) और अन्य के खिलाफ शिकायत दी गई है। इस किताब को जगरनॉट बुक्स की ओर से प्रकाशित किया गया है। पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है। शिवाजी नगर थाना पुलिस का कहना है कि शिकायत मिली है, लेकिन यह मामला यहां का नहीं है, ऐसे में शिकायतकर्ता को मुंबई में जाकर शिकायत देने के लिए कहा गया है।

9 जुलाई को लांच की थी किताब

बता दें कि करीना कपूर ने अपनी किताब 'प्रेग्नेंसी बाइबिल' को तैमूर के बर्थड़े यानी 9 जुलाई को लांच किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि यह किताब उनके लिए तीसरे बच्चे के जैसी है। इस किताब में करीना ने अपने दोनों प्रेग्रेंसी के दौरान कैसा और क्या-क्या अनुभव किया, उसके बारे में बताया है। अपनी किताब को प्रमोट करने के लिए वह लगातार सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रही है।