राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश के बाद अब इस राज्य में मचा सियासी घमासान, कांग्रेस आलाकमान की बढ़ी मुश्किलें

देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. जिस वजह से कांग्रेस पार्टी को अपनी साख बचाना बेहद जरुरी हो गया है. मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी ने कई सालों तक देश में राज किया है लेकिन अब हालात इस कदर ख़राब हो गए है कि कांग्रेस पार्टी के लिए अपने अस्तित्व को बचाना किसी चुनौती से कम नहीं है. दरअसल अभी तक राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश ही राज्य थे जहाँ पार्टी में घमासान मचा हुआ था लेकिन अब एक और राज्य इस घमासान में शामिल हो गया है जिस वजह से कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ने वाली है.

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में भी सियासी घमासान शुरू हो गया है. दरअसल छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है जहाँ पर कांग्रेस 90 विधानसभा सीट में से 70 पर काबिज है और छत्तीसगढ़ में ही मजबूती के साथ खड़ी हुई है. जानकारी के लिए बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव पर कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने जान से मरवाने का आरोप लगाया है. जिसके बाद से अब पूरे प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है.

दरअसल कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब से उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ की है और ढाई-ढाई साल सीएम की बात को नकारा है तब से ही वो स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव के निशाने पर हैं. जाहिर है कि कांग्रेस पार्टी में किसी न किसी वजह से घमासान मचा ही हुआ है. अभी पंजाब और राजस्थान में पूरी तरह से मामला शांत भी नहीं हुआ था कि छत्तीसगढ़ ने भी कांग्रेस आलाकमान की परेशानी बढ़ा दी है.