कभी किया करती थी मॉडलिंग, अब यूपीएससी की परीक्षा पास कर बनी आईएएस

हाल ही में कुछ दिन पहले ही 2019 सिविल सेवा परिक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया है जिसमें ऐश्वर्या श्योराण ने मॉडलिंग से ब्रेक से लेकर 93वीं रैंक हासिल करते हुए यूपीएससी एग्जाम को क्लीयर करके एक बड़ा मुकाम हासिल किया है.दरअसल ऐश्वर्या राजस्थान के चूरू जिले के राजगढ़ ब्लाक के गांव चुम्बकिया ताल से संबंध रखती है इनके पिता आर्मी अधिकारी अजय श्योराण है. इनकी खूबसूरती देखने के बाद तो हर कोई यहीं कहेगा कि इन्हें फिल्मों में होना चाहिए.

ब्यूटी विद ब्रेन ऐश्वर्या श्योराण राजस्थान के चूरू जिले में रहने वाले आर्मी अधिकारी अजय श्योराण की बेटी हैं।जानकारी के लिए बता दें कि 2014 में  ऐश्वर्या श्योराण दिल्ली की क्लीन एंड क्लियर फेस फ्रेश भी रह चुकी हैं, साथ ही साल 2016 में ये  फेमिना मिस इंडिया फाइनलिस्ट रह चुकी हैं.इसके साथ ही 2015 में भी इन्होंने मिस दिल्ली का खिताब जीता था. ऐश्वर्या को मॉडलिंग तो पसंद ही थी लेकिन इनका यूपीएससी क्लीयर करना इनका लक्ष्य बन गया.

इसके बाद इन्होंने 10 महिने बिना कोचिंग लगाएं घर पर बैठकर ही तैयारी की और 93 वी रैंक हासिल की.इनकी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली में ही हुई हैं . 12 वीं में 77.5 प्रतिशत अंक पाकर इन्होंने स्कूल टॉप किया था ,इसके बाद 2018 में ऐश्वर्या का चयन आईआईएम इंदौर में हो गया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने इसमें एडमिशन ना लेकर अपना पूरा ध्यान सिविल सर्विस की परीक्षा में दिया.

ऐश्वर्या श्योराण कहती हैं कि मेरी मां ने उनका नाम ऐश्वर्या इसीलिए रखा था ताकि में ऐश्वर्या की तरह ही मिस इंडिया बन सकूं. मगर मैनें अपना लक्ष्य सदैव आईएएस बनने में लगाया हुआ था और मैं अब इसे हासिल कर सकी हूं.